Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC CPO Final answer Key: दिल्ली पुलिस और CAPF में SI भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी, इस डेट तक करें चेक

SSC CPO Final answer Key 2023 एसएससी सीपीओ परीक्षा का आयोजन 3 से 5 अक्टूबर 2023 तक हुआ था जिसके लिए अनंतिम उत्तर कुंजी 7 अक्टूबर को जारी की गई थी। इसके बाद प्रोविजनल उत्तर कुंजी के लिए आपत्ति उठाने की अंतिम तिथि 9 अक्टूबर 2023 तक थी। इसके बाद अब फाइनल आंसर-की पोर्टल पर रिलीज कर दी गई है।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 08 Nov 2023 10:19 AM (IST)
Hero Image
SSC CPO Final answer Key: दिल्ली पुलिस और CAPF में SI भर्ती परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी,

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। SSC CPO 2023 Final answer Key: कर्मचारी चयन आयोग ने सीपीओ एग्जाम के लिए फाइनल आंसर-की रिलीज कर दी गई है। एसएससी की ओर से यह उत्तरकुंजी आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in पर रिलीज की गई है। अब ऐसे में, जो भी दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में एसआई के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित पेपर 1 की परीक्षा में शामिल हुए थे, वे पोर्टल पर जाकर आंसर-की जांच कर सकते हैं। इसके लिए कैंडिडेट्स को अपना रोल नंबर सहित अन्य डिटेल्स एंटर करनी होगी। अभ्यर्थी इस बात को न भूलें कि उत्तरकुंजी देखने के लिए उनके पास केवल 21 नवंबर 2023 शाम 4 बजे तक का मौका है। इसके बाद लिंक को पोर्टल हटा दिया जाएगा। इसलिए समय रहते ही यह चेक कर लें। 

आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार, “एग्जामिनेशन सिस्टम में अधिक पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए और उम्मीदवारों के हित में आयोग ने दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा 2023 के लिए पेपर- I की कंप्यूटर आधारित परीक्षा के प्रश्न पत्र के साथ अंतिम उत्तर कुंजी अपलोड कर दी है।

बता दें कि एसएससी सीपीओ परीक्षा 3 से 5 अक्टूबर 2023 तक पूरी हुई थी, जिसके लिए अनंतिम उत्तर कुंजी 7 अक्टूबर को जारी की गई थी। इसके बाद प्रोविजनल उत्तर कुंजी के लिए आपत्ति उठाने की अंतिम तिथि 9 अक्टूबर 2023 तक थी। इसके बाद, अब फाइनल आंसर-की रिलीज कर दी गई है।

SSC CPO 2023 Final answer Key: एसएससी सीपीओ फाइनल आंसर-की ऐसे करें डाउनलोड 

सबसे पहले उम्मीदवारों को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद,

उस लिंक पर क्लिक करें, जिसमे लिखा है कि SSC CPO 2023 final answer key for Tier 1। अब स्क्रीन पर एक पीडीएफ प्रदर्शित होगी। अब, पीडीएफ में दिए गए लिंक पर जाएं। अब रोल नंबर, पासवर्ड डालें और लॉगिन पर क्लिक करें। उत्तर कुंजी और प्रश्न पत्र दिखाई देंगे। इसे डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए सहेजें

बता दें कि आयोग ने एसआई इन दिल्ली पुलिस एंड सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स एग्जामिनेशन 2024की तारीखें भी घोषित कर दी हैं। इसके तहत, टियर 1 के लिए भी नोटिफिकेशन 15 फरवरी, 2023 को जारी किया जाएगा। आवेदन की प्रक्रिया 14 मार्च, 2023 तक चलेगी। मई- जून के महीने में परीक्षा कंडक्ट कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: SSC Exam Calendar: रहें तैयार, एसएससी JE समेत इन भर्ती के लिए Feb में जारी करेगा नोटिफिकेशन, जानें एग्जाम मंथ