Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC CPO Answer Key 2024: एसएससी सीपीओ टियर-2 एग्जाम के लिए आंसर की जारी, यहां पढ़ें अपडेट

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से सीपीओ टियर 2 एग्जामिनेशन के लिए आंसर की आज जारी कर दी गयी है। टियर 2 एग्जाम का आयोजन 8 जनवरी 2024 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। जिन भी उम्मीदवारों ने इस एग्जाम में भाग लिया था वे ऑनलाइन माध्यम से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं और तय तिथियों में उस पर आपत्ति भी दर्ज कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 11 Jan 2024 08:16 PM (IST)
Hero Image
SSC CPO Answer Key 2024 जारी, यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की और से दिल्ली पुलिस व CAPFs SI एवं CISF ASI के लिए पेपर 2 का आयोजन 8 दिसंबर 2024 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया गया है। अब एग्जाम संपन्न होने के बाद एसएससी की ओर से आंसर की जारी कर दी गयी है। 

उत्तर कुंजी एवं रिस्पॉन्स शीट ऑनलाइन माध्यम से एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी की गयी है जहां से आप मांगी गयी डिटेल दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं और अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं।

SSC CPO Tier 2 Answer Key 2024 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। 

SSC CPO Tier 2 Answer Key 2024: इस तरीके से डाउनलोड करें आंसर की एवं रिस्पॉन्स शीट

  • एसएससी सीपीओ टियर-2 आंसर की डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Latest News सेक्शन में जाकर आंसर की लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • आपको आपको पीडीएफ में दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद नए पेज पर आपको रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  • जानकारी सबमिट करते ही आंसर की स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकेंगे।

SSC CPO Answer Key 2024: 13 जनवरी तक दर्ज कर सकते हैं आपत्ति

अभ्यर्थी आंसर की एवं रिस्पॉन्स शीट से अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं। अगर उम्मीदवार आंसर की में दिए किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं है तो वे उस पर 13 जनवरी 2024 तक आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। आंसर की पर आपत्ति के लिए विंडो एसएससी की ओर से आंसर की जारी होने के साथ ही एक्टिवेट कर दी गयी है। आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए उम्मीदवारों को प्रति प्रश्न 100 रुपये शुल्क भी जमा करना होगा।

आंसर की पर दर्ज आपत्तियों का निराकरण एसएससी की ओर से नियुक्त की गयी विश्लेषकों की टीम द्वारा किया जाएगा। अगर आपके द्वारा किया गया दावा सही पाया जाता है तो इसके लिए आपको अंक प्रदान किया जाएगा। आपत्तियों के निराकरण के बाद ही उम्मीदवारों का रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती के द्वारा कुल 1876 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

यह भी पढ़ें- UGC NET Result 2024: आज नहीं 17 जनवरी को घोषित होंगे यूजीसी नेट दिसंबर परीक्षाओं के नतीजे, NTA ने बदली Date