Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC GD Constable 2024: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के संबंध में आयोग ने उम्मीदवारों को जारी किया ये निर्देश

एसएससी ने इस संंबंध में कहा है कि उम्मीदवार जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2023 का इंतजार न करें बल्कि समय से पहले अपना एप्लीकेशन प्रोसेस पूरा कर लें। दरअसल अक्सर अंतिम समय में ऑफिशियल वेबसाइट पर लोड बढ़ने के चलते आवेदन करने में समस्या हो जाती है। इसलिए आयोग ने पहले ही अभ्यर्थियों को आगाह कर दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 13 Dec 2023 05:14 PM (IST)
Hero Image
SSC GD Constable 2024: हाथ से निकल न जाए मौका, एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के फौरन करें आवेदन

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती (SSC GD Constable 2024) के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए अहम सूचना है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अगर उन्हें इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना है तो वे फिर देरी न करें, क्योंकि इसके पहले कि उनके हाथ से मौका निकल जाए। समय रहते अप्लाई कर दें। भर्ती परीक्षा का आयोजन करने वाले कर्मचारी चयन आयोग ने भी इस संबंध में अहम नोटिस जारी किया है।

SSC GD Constable 2024: एसएससी ने नोटिफिकेशन जारी कर दी सलाह 

एसएससी ने इस संंबंध में कहा है कि, उम्मीदवार जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, 2023 का इंतजार न करें, बल्कि समय से पहले अपना एप्लीकेशन प्रोसेस पूरा कर लें। दरअसल, अक्सर अंतिम समय में ऑफिशियल वेबसाइट पर लोड बढ़ने के चलते आवेदन करने में समस्या हो जाती है। इसलिए आयोग ने पहले ही अभ्यर्थियों को आगाह किया है कि वे समय से अपनी आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लें। एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर शुल्क 100 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, आरक्षण के लिए पात्र महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और पूर्व सैनिक (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, बीएसएफ और एसएसबी में जीडी कॉन्स्टेबल के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया नवंबर में शुरू हुई थी। वहीं, अब इस महीने के अंत तक आवेदन फॉर्म स्वीकार किए जाएंगे। इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: SSC JHT, JT Answer key: जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर सहित अन्य परीक्षाओं की फाइनल आंसर-की जारी, करें डाउनलोड