Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC GD Constable: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल PET-PST एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड rect.crpf.gov.in पर जारी, 23 सितंबर से परीक्षाएं होंगी शुरू

सीआरपीएफ की ओर से एसएससी जीडी भर्ती 2024 PET/ PST एवं DV DME के लिए क्वालीफाई कर चुके उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन आईडी डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके डाउनलोड कर सकते हैं। पीईटी/ पीएसटी एग्जामिनेशन का आयोजन 23 सितंबर से 9 नवंबर 2024 तक किया जायेगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 12 Sep 2024 10:04 AM (IST)
Hero Image
SSC GD Constable PST PET admit card 2024 यहां दिए लिंक से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। सेन्ट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की ओर से एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 पीईटी/ पीएसटी एवं डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (DV)/ एवं डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से सीआरपीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर जारी किये गए हैं।

जो अभ्यर्थी PET/ PST एवं DV DME के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं वे तुरंत ही वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। फिजिकल टेस्ट की शुरुआत 23 सितंबर से की जाएगी। 

SSC GD Constable PST PET admit card 2024 - डायरेक्ट लिंक

इन डेट्स में होगा एग्जाम

सीआरपीएफ की ओर से ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक पीईटी/ पीएसटी, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (DV)/ एवं डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) की शुरुआत 23 सितंबर से हो जाएगी। अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड में दर्ज डेट के अनुसार निर्धारित पते पर उपस्थित हो सकते हैं। सीआरपीएफ की ओर से इस प्रक्रिया के लिए लास्ट डेट 9 नवंबर 2024 तय की गई है।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की स्टेप्स

  • अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको ई-एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब आपको मांगी गई जानकारी दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  • इसके बाद आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

सीआरपीएफ की ओर से अभ्यर्थियों के लिए जानकारी साझा की गई है कि वे एग्जामिनेशन सेंटर पर e-Admit Card for PET/PST/ and DV/DME अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं। इसके साथ ही वे एक वैलिड पहचान पत्र भी लेकर जाएं ताकी आपका वेरिफिकेशन हो सके। बिना प्रवेश पत्र एवं एडमिट कार्ड के आपको परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें : SSC GD 2025: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल के 39481 पदों पर भर्ती के लिए यहां से करें अप्लाई, 10वीं पास युवाओं के पास आवेदन का मौका