Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC GD Result 2023: जुटे रहें फिजिकल की तैयारी में, कभी भी घोषित हो सकता है जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट

SSC GD Constable Result 2023 फिजिकल (पीईटी) के आयोजन में अब सिर्फ 12 दिन शेष हैं। ऐसे में लिखित परीक्षा में सम्मिलित लाखों उम्मीदवार नतीजों की बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार परिणाम आज यानी 3 अप्रैल 2023 को घोषित कर सकता है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Mon, 03 Apr 2023 03:42 PM (IST)
Hero Image
SSC GD Constable Result 2023: घोषित होने के बाद रोल नंबर आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर प्रकाशित होंगे।

SSC GD Constable Result 2023: भले ही एसएससी द्वारा कॉन्स्टेबल (जीडी) परीक्षा 2022 के परिणाम घोषित किए जाने की संभावित या कोई अन्य अपडेट अभी तक जारी न किया गया हो, लेकिन आयोग ने अगले चरण में आयोजित होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मानक परीक्षा (पीएसटी) की तारीखों की घोषणा कर दी है, जिसके मुताबिक फिजिकल 15 अप्रैल से होने हैं। ऐसे में जबकि पीईटी शुरू होने में 12 दिन शेष रह गए हैं, लिखित परीक्षा में सम्मिलित लाखों उम्मीदवार बेसब्री से एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2023 का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, कैंडीडेट्स को फिजिकल की तैयारी में जुटे रहना चाहिए ताकि स्टेज 2 में अपना बेस्ट प्रदर्शन कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें - LIVE SSC GD Result 2023: 30 लाख कैंडीडेट्स के लिए निर्णायक दिन, कभी भी आ सकता है जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट

SSC GD Constable Result 2023: कभी भी घोषित हो सकता है जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा BSF, CISF, CRPF, SSB, ITBP, AR और SSF में कॉन्स्टेबल/राइफलमैन के कुल 50,187 पदों के लिए आयोजित लिखित परीक्षा के नतीजों की घोषणा कभी भी की जा सकती है। उम्मीदवार लेटेस्ट अपडेट के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें। दूसरी तरफ, परिणाम घोषित किए जाने के बाद उम्मीदवारों को वेबसाइट पर रिजल्ट सेक्शन में जाना होगा, जहां ऐसे सभी उम्मीदवारों के रोल नंबरों की लिस्ट पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध कराई जाएगी, जिन्हें लिखित परीक्षा के आधार पर फिजिकल के लिए क्वालिफाई घोषित किया गया है।

यहां मिलेगा SSC GD कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2023 लिंक

बता दें कि एसएससी ने जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा 2022 का आयोजन 10 जनवरी से 14 फरवरी तक किया था। इसके बाद आयोग ने प्रोविजिनल आंसर-की 18 फरवरी को जारी करते हुए उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को 25 फरवरी तक आमंत्रित किया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद फाइनल आंसर-की जारी होने हैं और साथ ही परिणामों की भी घोषणा होनी है।

यह भी पढ़ें - SSC GD Result 2023: इतने अंक पाने वाले 4 लाख देंगे फिजिकल, एसएससी जीडी रिजल्ट जल्द ही होगा घोषित