Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC GD Constable Result 2024: एसएससी की जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा में 38 हजार महिला और 3 लाख पुरुष उम्मीदवार सफल

विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र सैनिक बलों (CAPFs) तथा सचिवालय सुरक्षा बल (SSF) में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) और असम राइफल्स में राइफलमैन के कुल 46 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए 20 फरवरी से 7 मार्च और फिर 30 मार्च को आयोजित लिखित परीक्षा के परिणाम (SSC GD Constable Result 2024) कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने बुधवार 10 जुलाई को घोषित कर दिए।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Thu, 11 Jul 2024 07:59 AM (IST)
Hero Image
SSC GD Constable Result 2024: सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर की 4 लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट, ssc.gov.in पर प्रकाशित है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र सैनिक बलों (CAPFs) तथा सचिवालय सुरक्षा बल (SSF) में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) और असम राइफल्स में राइफलमैन के कुल 46 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए। आयोग ने जीडी कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा के नतीजों की घोषणा बुधवार, 10 जुलाई को की। इसके साथ ही SSC द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार लिखित परीक्षा में 38 हजार से अधिक महिला उम्मीदवारों और 3 लाख से अधिक पुरुष उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है।

बता दें कि SSC ने हर साल आयोजित की जाने वाली जीडी कॉन्स्टेबल के वर्ष 2024 के संस्करण का आयोजन 20 फरवरी से 7 मार्च और 30 मार्च को किया था। इसके बाद आयोग ने अनौपचारिक उत्तर-कुंजिया जारी करते हुए उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को आमंत्रित किया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद SSC ने फाइनल आंसर-की और परिणाम बुधवार को जारी कर दिए।

यह भी पढ़ें - SSC GD Result 2024 OUT: घोषित हुआ एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती का रिजल्ट, यहां से डाउनलोड करें मेरिट लिस्ट

SSC GD Constable Result 2024: इन स्टेप में देखें अपना रोल नंबर

ऐसे में जो उम्मीदवार SSC की जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा 2024 में सम्मिलित हुए थे, वे सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची में अपना रोल नंबर देखने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.gov.in पर विजिट करें और फिर रिजल्ट सेक्शन जाएंगे जहां पर परिणाम से सम्बन्धित प्रकाशित चार लिस्ट के लिंक एक्टिव किए गए हैं। इन लिंक पर क्लिक करके और फिर ओपेन हुई PDF फाइल में उम्मीदवार अपना रोल नंबर (Ctrl+F) सर्च कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भी परिणाम पेज पर जा सकते हैं।

SSC GD रिजल्ट 2024 पेज लिंक

यह भी पढ़ें - SSC GD Final Answer Key 2024: जारी हुए एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा के फाइनल आंसर-की, ये रहा डाउनलोड लिंक, नतीजे जल्द

जिन उम्मीदवारों को SSC द्वारा कॉन्स्टेबल जीडी परीक्षा में सफल घोषित किया गया है, उन्हें अगले चरण में आयोजित की जाने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) / शारीरिक मानक परीक्षा (PST) में सम्मिलित होना होगा, जिसका आयोजन जल्द ही किया जाएगा। इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार समय-समय पर विजित करते रहें।