Move to Jagran APP

SSC GD Result 2024: कर्मचारी चयन आयोग कब घोषित करेगा कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) लिखित परीक्षा के नतीजे?

अर्धसैनिक बलों (BSF CISF CRPF SSB ITBP AR SSF) में 26 कॉन्स्टेबल की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से 7 मार्च तक किया गया था। इसके बाद 3 अप्रैल को जारी करते हुए उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को 10 अप्रैल तक आमंत्रित किया गया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद नतीजों (SSC GD Constable Result 2024) की घोषणा की जानी है।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Published: Tue, 18 Jun 2024 02:17 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 03:30 PM (IST)
SSC GD Constable Result 2024: नतीजों के अंतर्गत PET/PST के लिए शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी होंगे।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने विभिन्न अर्धसैनिक बलों (BSF, CISF, CRPF, SSB, ITBP, AR, SSF) में कॉन्स्टेबल रैंक के 26 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से 7 मार्च 2024 के मध्य विभिन्न घोषित तारीखों पर किया था। इस परीक्षा के लिए देश भर से 46 लाख से अधिक पंजीकरण किया है, जिसमें परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों को अब नतीजों (SSC GD Constable Result 2024) का इंतजार है।

SSC द्वारा लिखित परीक्षा के फरवरी-मार्च में आयोजन के बाद 3 अप्रैल को जारी करते हुए उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को 10 अप्रैल तक आमंत्रित किया गया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद नतीजों (SSC GD Constable Result 2024) की घोषणा की जानी है। हालांकि, आयोग की तरफ से परिणाम जारी किए जाने को लेकर कोई भी अपडेट अभी तक साझा नहीं किए जाने से अगले चरण में आयोजित किए जाने वाले शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) और शारीरिक मानक परीक्षा (PST) की तैयारी में जुटे उम्मीदवार असमंजस की स्थिति में है। कई उम्मीदवार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर नतीजों की तारीख पर अपडेट जारी करने की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - SSC GD 2024: अब 46 हजार कॉन्स्टेबल पदों के लिए होगा उम्मीदवारों का चयन, आयोग ने बढ़ाई वेकेंसी, नतीजे जल्द

SSC GD Constable Result 2024 Date: इस सप्ताह जारी होने की अटकलें

इस बीच कई खबरों में SSC GD कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2024 की घोषणा इसी सप्ताह के दौरान किए जाने की अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि, कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से आधिकारिक तौर पर अपडेट जारी नहीं किया गया है, तो उम्मीदवारों को चाहिए कि वे SSC पोर्टल, ssc.gov.in पर प्रकाशित होने वाले अपडेट्स पर नजर रखें।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि SSC कॉन्स्टेबल GD रिजल्ट 2024 के अंतर्गत ऐसे उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी करेगा, जिन्हें लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अगले चरण यानी PET/PST के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। इन उम्मीदवारों के रोल नंबर की लिस्ट आयोग के पोर्टल पर प्रकाशित होगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.