Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC GD PET 2023 Date: 15 अप्रैल से होगा एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल का फिजिकल, CRPF ने जारी किया नोटिस

SSC GD PET 2023 Date Announced केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2023 में सफल घोषित उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। पीईटी 15 अप्रैल से होगा।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Wed, 29 Mar 2023 01:48 PM (IST)
Hero Image
SSC GD PET 2023 Date: एसएससी जीडी फिजिकल एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट, rect.crpf.gov.in पर जल्द जारी होगा।

एजुकेशन डेस्क। SSC GD PET 2023 Date: एकतरफ जहां देश भर से लाखों उम्मीदवारों को एसएससी जीडी कॉन्सटेबल रिजल्ट 2023 की घोषणा का इंतजार है, तो वहीं दूसरी ओर इस रिजल्ट में जिन उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए क्वालिफाई घोषित किया जाएगा, उनके लिए नेक्स्ट राऊंड फिजिकल यानी पीईटी/पीएसटी (शारीरिक दक्षता परीक्षा / शारीरिक मानक परीक्षा) का होगा। एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा 2022 के दूसरे चरण के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने तारीख का एलान कर दिया है। सीआरपीएफ द्वारा मंगलवार, 28 मार्च 2023 को जारी अधिसूचना के मुताबिक पीईटी/पीएसटी का आयोजन 15 अप्रैल से किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - SSC GD Result 2023: इतने मार्क्स वाले 4 लाख क्वालिफाई होंगे PET के लिए, एसएससी घोषित करने जा रहा है नतीजे

SSC GD PET 2023 Date: जीडी फिजिकल के लिए एडमिट कार्ड जल्द

इसके साथ ही सीआरपीएफ ने अपने नोटिस में पीईटी में सम्मिलित होने के लिए जरूरी प्रवेश पत्र जार किए जाने की भी जानकारी साझा की। नोटिस के मुताबिक पीईटी के लिए ई-प्रवेश पत्र जल्द ही जारी किए जाएंगे। परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र सीआरपीएफ के आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल, rect.crpf.gov.in पर एक्टिव होने वाले लिंक से डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए सीआरपीएफ ने अपने नोटिस में कहा है कि बिना एडमिट कार्ड के पीएसटी/पीईटी में सम्मिलित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

SSC GD PET 2023 Date: कब घोषित होगा जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा परिणाम?

हालांकि, पीईटी से पहले उम्मीदवारों को पहले चरण में आयोजित लिखित परीक्षा के नतीजों का इंतजार है। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा परीक्षा का आयोजन 10 जनवरी से 14 फरवरी 2023 तक किया गया था। इसके बाद परिणाम घोषित किए जाने की तिथि पर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि परिणाम एक-दो दिनों में घोषित किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें - SSC GD Vacancy 2022 Revised: अब 50 हजार कॉन्स्टेबल भर्ती लिए होगा उम्मीदवारों का चयन, फिर बढ़ी पदों की संख्या