Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC GD Result 2023: जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट में देरी से परेशान उम्मीदवार कर रहे हैं फिजिकल डेट बढ़ाने की मांग

SSC GD Result 2023 कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 50 हजार कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित न होने के कारण उम्मीदवार 15 अप्रैल से शुरू होने वाले फिजिकल टेस्ट की डेट आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Wed, 05 Apr 2023 03:43 PM (IST)
Hero Image
SSC GD Result 2023: उम्मीदवारों का कहना है कि फिजिकल की तैयारी 10 दिन में संभव नहीं।

SSC GD Result 2023: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा विभिन्न पैरामिलिट्री फोर्सेस (BSF, CISF, CRPF, SSB, ITBP, AR और SSF) में कॉन्स्टेबल/राइफलमैन के 50 हजार से अधिक पदों पर सीधी भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाना है। परीक्षा में सम्मिलित 30 लाख से अधिक उम्मीदवार नतीजों का इंतजार कर रहे हैं और आयोग की तरफ से आधिकारिक तौर पर एसएससी जीडी रिजल्ट 2023 पर कोई अपडेट जारी न होने से परेशान हैं। दूसरी तरफ, एसएससी ने लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अगले चरण फिजिकल टेस्ट (PET/PST) की तारीखों का एलान कर किया है। आयोग के नोटिस के मुताबिक फिजिकल राउंड 15 अप्रैल से आयोजित किया जाना है।

यह भी पढ़ें - LIVE SSC GD Result 2023: एसएसएसी जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट की घोषणा आज संभव, इतने मार्क्स होने पर ही होंगे क्वालिफाई

SSC GD Result 2023: उम्मीदवार कर रहे हैं फिजिकल की डेट बढ़ाने की मांग

ऐसे में जबकि एसएससी द्वारा कॉन्स्टेबल (जीडी) रिजल्ट 2023 पर आज यानी बुधवार, 5 अप्रैल (शाम 4 बजे तक) कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है और फिजिकल शुरू होने में सिर्फ 10 दिन रह गए हैं तो अब उम्मीदवार पीईटी की डेट आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। विभिन्न सोशल मीडिया प्लेफॉर्म्स पर ये उम्मीदवार प्रधानमंत्री कार्यालय से लेकर एसएससी को टैग करते हुए फिजिकल की तैयारी के लिए बेहद कम समय मिलने की बात कर रहे हैं। कई उम्मीदवारों का कहना है कि यदि एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2023 की घोषणा आज कर भी देता है तो क्वालिफाई किए उम्मीदवारों को तैयारी के लिए सिर्फ 9 दिन का समय मिलेगा। इतने कम समय में फिजिकल की तैयारी कैसे होगा, इस सम्बन्ध में आयोग के अधिकारी ही मार्गदर्शन करें।

यह भी पढ़ें - SSC GD Result 2023: जुटे रहें फिजिकल की तैयारी में, कभी भी घोषित हो सकता है जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट