Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC GD Result 2023: ये उम्मीदवार देंगे PET/PST, जीडी रिजल्ट घोषित, फिजिकल तैयारी के लिए मिले सिर्फ 6 दिन

SSC GD Result 2023 स्टाफ सेलेक्शन कमीशन द्वारा कॉन्स्टेबल (जीडी) लिखित परीक्षा परिणामों की घोषणा शनिवार 8 अप्रैल 2023 को की गई। इसके साथ ही आयोग ने PET/PST के लिए क्वालिफाई घोषित किए गए उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी कर दिए।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Sun, 09 Apr 2023 08:16 AM (IST)
Hero Image
SSC GD Result 2023: उम्मीदवार अपना रोल नंब रएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर देख सकते हैं।

SSC GD Result 2023: आखिरकार कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2023 की घोषणा लंबे इंतजार के बाद कर दी। आयोग द्वारा एसएससी जीडी रिजल्ट 2023 की घोषणा शनिवार, 8 अप्रैल को की गई। एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2023 के अंतर्गत आयोग ने ऐसे उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी किए, जिन्हें लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अगले चरण के लिए सफल घोषित किया गया है। ऐसे में जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना रोल नंबर एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं।

SSC GD Result 2023: फिजिकल तैयारी के लिए मिले सिर्फ 6 दिन

इससे पहले, कर्मचारी चयन आयोग ने पैरामिलिट्री फोर्सेस (BSF, CISF, CRPF, SSB, ITBP, AR और SSF) में कॉन्स्टेबल/राइफलमैन के 50 हजार से अधिक पदों पर सीधी भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा के नतीजों में अगले चरण के लिए क्वालिफाई घोषित किए गए उम्मीदवारों के लिए आयोजित किए जाने फिजिकल राउंड की तारीखों की घोषणा की थी। आयोग के नोटिस के अनुसार फिजकल का आयोजन 15 अप्रैल किया जाना है। इसका अर्थ है कि उम्मीदवारों को फिजिकल की तैयारी सिर्फ 6 दिन में करनी होगी।

SSC GD Result 2023: फिजिकल के लिए एडमिट कार्ड CPRF करेगा जारी

इसके साथ ही, एसएससी ने फिजिकल के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के पीईटी में सम्मिलित होने के लिए जरूरी एडमिट कार्ड को लेकर जानकारी दी। आयोग के नोटिस के अनुसार एसएससी जीडी पीईटी एडमिट कार्ड 2023 को फिजिकल का आयोजन कर रहे CRPF द्वारा जारी किया जाएगा। उम्मीदवार सीआरपीएफ के आधिकारिक भर्ती पोर्टल, rect.crpf.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें - CRPF में 9712 कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए 25 अप्रैल तक करें आवेदन, UP में सबसे अधिक 1354 वेकेंसी

यह भी पढ़ें - SSC CGL Exam 2023: 7500 सरकारी नौकरियां इंटेलीजेंस ब्यूरो, CAG, CBI, ED, नारकोटिक्स, कई मंत्रालयों व अन्य में