Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC JE Admit Card 2024: एसएससी जेई भर्ती परीक्षा के लिए एप्लीकेशन स्टेटस जारी, एडमिट कार्ड जल्द

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से जूनियर इंजीनियर (JE) भर्ती टियर 1 एग्जामिनेशन के लिए एप्लीकेशन स्टेटस जारी कर दिया गया है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना एप्लीकेशन स्टेटस चेक कर सकते हैं और किसी प्रकार की गड़बड़ी होने पर समय रहते इसे ठीक करवा लें। परीक्षा के आयोजन 4 से 6 जून तक किया जाना है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sat, 25 May 2024 09:58 AM (IST)
Hero Image
SSC JE Admit Card 2024 जल्द होंगे जारी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से जूनियर इंजीनियर (JE- सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल) भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। एसएससी की ओर से इन आवेदनकर्ताओं के लिए एप्लीकेशन स्टेटस जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थी अपना एप्लीकेशन स्टेटस ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जारी किया गया है जहां से आप मांगी गई डिटेल दर्ज करके इसे चेक कर सकते हैं। आप फॉर्म में भरी गई सभी जानकारी चेक कर लें और किसी प्रकार की गलती होने पर समय रहते उसमें सुधार करवा लें।

एप्लीकेशन स्टेटस में चेक करें ये डिटेल

एप्लीकेशन स्टेटस में आपके द्वारा फॉर्म भरने के समय दर्ज की गई जानकारी जैसे अभ्यर्थी का नाम, माता/पिता का नाम, वर्ग, रोल नंबर, फोटोग्राफ एवं हस्ताक्षर, डेट ऑफ बर्थ, जेंडर, एसएससी जेई परीक्षा केंद्र 2024, परीक्षा तिथि, उपस्थिति का समय आदि दर्ज होगा।

एडमिट कार्ड जल्द होंगे डाउनलोड के लिए उपलब्ध

एप्लीकेशन स्टेटस उपलब्ध होने के बाद अब एसएससी की ओर से जल्द ही भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड एग्जाम में शामिल होने के लिए महत्वपूर्णदस्तावेज है, इसलिए अभ्यर्थी जब भी परीक्षा देने केंद्र पर जाएं तो प्रवेश पत्र एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से अपने साथ लेकर जाएं। एसएससी जेई टियर 1 परीक्षा 2024 का आयोजन 4 से 6 जून 2024 तक निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा।

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

  • एसएससी जेई 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर विजिट करना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको अपने रीजन की वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करें।
  • इस प्रकार से आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- SSC MTS Exam 2024: कब जारी होगी मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा की अधिसूचना? आयोग की तरफ से अभी तक कोई अपडेट नहीं