Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC JHT, JT Answer key: जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर सहित अन्य परीक्षाओं की फाइनल आंसर-की जारी, करें डाउनलोड

SSC ने जारी सूचना में यह भी कहा गया है कि उम्मीदवार दिए लिंक पर क्लिक करके अपने परीक्षा रोल नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके अपने संबंधित प्रश्न पत्र के साथ अपनी अंतिम उत्तर कुंजी का प्रिंटआउट ले सकते हैं। उम्मीदवारों के लिए यह सुविधा 12.12.2023 (शाम 0500 बजे) से 26.12.2023 (शाम 0500 बजे) तक की अवधि के लिए उपलब्ध रहेगी।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 13 Dec 2023 09:12 AM (IST)
Hero Image
SSC JHT, JT Answer key : जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर सहित अन्य परीक्षाओं की फाइनल आंसर-की जारी, करें डाउनलोड

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग ने (Staff Selection Commission, SSC, SSC JHT, JT Answer key 2023) जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और जूनियर ट्रांसलेटर भर्ती परीक्षा पेपर 1 के लिए फाइनल आंसर-की जारी कर दी है। आयोग ने JHT, JT के साथ-साथ सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती परीक्षा के लिए उत्तरकुंजी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर रिलीज की है। एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना 

आयोग ने इस संबंध में एक सूचना भी जारी की है। इसमे कहा गया है कि, एग्जामिनेशन सिस्टम में अधिक पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए और उम्मीदवारों के हित में आयोग ने जूनियर हिंदी अनुवादक, जूनियर अनुवादक और वरिष्ठ हिंदी अनुवादक परीक्षा, 2023 का पेपर-I की अंतिम उत्तर कुंजी प्रश्नपत्रों के साथ आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। उम्मीदवार इसे डाउनलोड कर सकते हैं। 

SSC JHT, JT Answer key 2023: 26 दिसंबर तक डाउनलोड कर सकेंगे आंसर-की

जारी सूचना में यह भी कहा गया है कि उम्मीदवार दिए लिंक पर क्लिक करके अपने परीक्षा रोल नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके अपने संबंधित प्रश्न पत्र के साथ अपनी अंतिम उत्तर कुंजी का प्रिंटआउट ले सकते हैं। उम्मीदवारों के लिए यह सुविधा 12.12.2023 (शाम 05:00 बजे) से 26.12.2023 (शाम 05:00 बजे) तक की अवधि के लिए उपलब्ध रहेगी। इसके बाद लिंक को पोर्टल से हटा दिया जाएगा। बता दें कि एसएससी ने 23 दिसंबर को जूनियर हिंदी अनुवादक, जूनियर अनुवादक और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर परीक्षा, 2023 के पेपर- I का परिणाम घोषित किया था। वहीं, अब फाइनल आंसर-की भी जारी कर दी गई है। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: सरकारी टीचर बनने की है ख्वाहिश तो CTET, TET परीक्षा पर डालें एक नजर, समझिए कब किस परीक्षा के लिए करें अप्लाई