Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC MTS 2022 Exam: एसएससी एमटीएस फॉर्म में हो गई है गलती तो आज से करें सुधार, कल तक खुली रहेगी विंडो

SSC MTS 2022 Exam अभ्यर्थी एसएससी के पोर्टल ssc.nic.in पर जाकर एमटीएस फॉर्म में सुधार कर सकते हैं। कैंडिडेट्स के पास इसके लिए कल यानी कि 03 मार्च 2023 तक का मौका है। लास्ट डेट बीतने के बाद उम्मीदवारों को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Thu, 02 Mar 2023 11:40 AM (IST)
Hero Image
SSC MTS 2022 Exam: एसएससी एमटीएस परीक्षा फॉर्म में करेक्शन के लिए आज से विंडो ओपन होगी।

एजुकेशन डेस्क। SSC MTS 2022 Exam: एसएससी एमटीएस परीक्षा फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। अभ्यर्थियों के एग्जाम फॉर्म में अगर कोई गलती हो गई है तो वे इसमे सुधार कर सकते हैं। कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) आज से मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) परीक्षा, 2022 के लिए करेक्शन विंडो खोल देगा। इच्छुक अभ्यर्थी एसएससी के पोर्टल ssc.nic.in पर जाकर फॉर्म में सुधार कर सकते हैं। कैंडिडेट्स के पास इसके लिए कल यानी कि 03 मार्च, 2023 तक का मौका है। लास्ट डेट बीतने के बाद उम्मीदवारों को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

आधिकारिक सूचना पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

SSC MTS 2022 Exam: How to make changes: एसएससी एमटीएस एप्लीकेश फॉर्म में ऐसे करें सुधार

एसएससी एमटीएस एप्लीकेश फॉर्म में सुधार करने के लिए उम्मीदवारों को एसएससी की आधिकारिक साइट ssc.nic.in पर जाएं। अब होम पेज पर उपलब्ध एसएससी एमटीएस 2022 परीक्षा सुधार विंडो लिंक पर क्लिक करें। लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। आवेदन पत्र में बदलाव करें और सबमिट पर क्लिक करें। आपका बदलाव सहेज लिया गया है। अब एक बार हो जाने के बाद, पेज डाउनलोड करें। इसके बाद आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

अप्रैल में होगी परीक्षा 

एसएससी एमटीएस भर्ती परीक्षा अप्रैल 2023 में आयोजित की जाएगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 12523 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। आयोग ने हाल ही में पदों की संख्या में इजाफा किया है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने हाल ही में एमटीएस भर्ती परीक्षा 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया था। उम्मीदवारों को परीक्षा के आवेदन करने के लिए 24 फरवरी, 2023 तक का मौका दिया गया था। हालांकि इसके पहले 17 फरवरी, 2023 तक थी। वहीं, इस भर्ती से संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।