Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC MTS Admit Card 2024 OUT: एसएससी एमटीएस एवं हवलदार भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, रीजन वाइस वेबसाइट से करें डाउनलोड

एसएससी की ओर से एमटीएस एवं हवलदार के 9583 पदों पर भर्ती के लिए टियर 1 एग्जामिनेशन का आयोजन 30 सितंबर 2024 से 14 नवंबर 2024 तक करवाया जाएगा। एग्जाम में शामिल होने के लिए NWR और NER के एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी लॉग इन डिटेल दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 19 Sep 2024 12:44 PM (IST)
Hero Image
SSC MTS Admit Card 2024 जल्द ssc.gov.in पर उपलब्ध, यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) एवं हवलदार पदों के लिए भर्ती परीक्षा (पेपर 1) 30 सितंबर से 14 नवंबर 2024 तक देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। अब नॉर्थवेस्टर्न एवं नॉर्थईस्टर्न रीजन के लिए एसएससी की ओर से एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए जारी कर दिए गए हैं। 

नॉर्थवेस्टर्न और नॉर्थईस्टर्न रीजन के लिए SSC MTS Admit Card जारी होने के बाद अब अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज कर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

इन स्टेप्स से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

  • एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद आपको रीजनल नेटवर्क में जाकर अपने क्षेत्र की वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर आपको एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको मांगी गई डिटेल (रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर/ डेट ऑफ बर्थ) आदि दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  • जानकारी सबमिट होते ही आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

एप्लीकेशन स्टेटस हो चुका जारी

एसएससी की ओर से आवेदनकर्ताओं के टियर 1 परीक्षा के लिए एप्लीकेशन स्टेटस जारी किया जा चुका है। ऐसे में अभ्यर्थी अपने रीजन की वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन स्टेटस लिंक पर क्लिक करके अपने आवेदन की स्थिति जान सकते हैं।

परीक्षा पैटर्न

इस भर्ती के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) का आयोजन किया जायेगा। पेपर 1 में न्यूमेरिकल एवं मैथमेटिकल एबिलिटी, रीजनिंग एबिलिटी एवं प्रॉब्लम सॉल्विंग विषयों से 20-20 प्रश्न पूछे जाएंगे। इसी प्रकार से पेपर 2 में उम्मीदवारों से जनरल अवेयरनेस से 25 प्रश्न एवं इंग्लिश लैंग्वेज एवं कॉम्प्रिहेंसन से 25 प्रश्न पूछे जाएंगे।

यह भी पढ़ें- ITBP Driver Recruitment 2024: आईटीबीपी ने कॉन्स्टेबल ड्राइवर के 545 रिक्त पदों पर निकाली भर्ती, इस डेट से शुरू होंगे आवेदन