Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC MTS Exam 2022: एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए अब 24 फरवरी तक करें अप्लाई, रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ी

SSC MTS Exam 2022 एसएससी ने कहा कि एप्लीकेशन फॉर्म करेक्शन विंडो 2 मार्च 2023 से 3 मार्च 2023 तक ओपन रहेगी। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि अगर उनके परीक्षा फॉर्म में कोई गड़बड़ी हो गई है तो वे इस दौरान सुधार कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sat, 18 Feb 2023 09:25 AM (IST)
Hero Image
SSC MTS Exam 2022: एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है।

एजुकेशन डेस्क। SSC MTS Exam 2022: एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है। कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission, SSC) ने मल्टी-टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) परीक्षा 2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि को 24 फरवरी, 2023 तक आगे बढ़ा दिया गया है। एग्जाम के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी, जो अभी तक अप्लाई नहीं कर पाए थे उनके लिए अच्छा मौका है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ओवदन कर सकते हैं। बता दें कि इसके पहले इस परीक्षा के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 17 फरवरी, 2023 थी। आयोग ने परीक्षा से संबंधित अन्य तिथियों में भी संशोधन किया है।

इस तारीख तक जमा करें फीस 

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी संशोधित तिथियों के अनुसार एमटीएस भर्ती परीक्षा 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 फरवरी, 2023 और समय सुबह 11 बजे है। वहीं, ऑनलाइन शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि एवं समय 26 फरवरी, रात्रि 11 बजे है। इसके बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म एक्सपेट नहीं होंगे।

2 मार्च से खुलेगी करेक्शन विंडो 

एसएससी ने कहा कि एप्लीकेशन फॉर्म करेक्शन विंडो 2 मार्च, 2023 से 3 मार्च, 2023 तक ओपन रहेगी। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि अगर उनके परीक्षा फॉर्म में कोई गड़बड़ी हो गई है तो वे इस दौरान सुधार कर सकते हैं। इसके बाद दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा।

SSC MTS Exam 2022 Steps to apply: एसएससी एमटीएस भर्ती परीक्षा के लिए ऐसे करें अप्लाई

एसएससी एमटीएस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एसएससी की आधिकारिक साइट ssc.nic.in पर जाना होगा। अब अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें। अब एसएससी एमटीएस और हवलदार परीक्षा 2022 लिंक पर क्लिक करें। अब, खाते में प्रवेश करें या आवेदन करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करें।

सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अब भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रखें।