Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC MTS Exam 2023: एसएससी ने एमटीएस परीक्षा के संबंध में जारी किया ये अहम नोटिस, बिना देर किए करें चेक

SSC MTS Exam 2023 आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि जो उम्मीदवार जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान परीक्षा में शामिल होने वाले हैं उन्हें सलाह दी जाती है कि वे डिटेल्ड ट्रैफिक एडवाइजरी पढ़ लें। इसके अलावा कैंडिडेट्स को डीटीसी बस/अंतर राज्य बस के लिए निर्देश और मेट्रो से जुड़े निर्देशों को जांच करनी चाहिए। इसके लिए अभ्यर्थी दिल्ली यातायात पुलिस की वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 06 Sep 2023 02:29 PM (IST)
Hero Image
SSC MTS Exam 2023: कर्मचारी चयन आयोग ने एमटीएस परीक्षा के संबंध में अहम नोटिस जारी किया है।

एजुकेशन डेस्क। SSC MTS Exam 2023: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने एमटीएस परीक्षा 2023 के संबंध में एक अहम सूचना जारी की गई है। इसके मुताबिक, 8 सितंबर, 2023 को जिन उम्मीदवारों का परीक्षा केंद्र दिल्ली में है। उन्हें सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा स्थल तक पहुंचने के लिए पहले ही अपना ट्रैवल प्लान तैयार कर लें। वह समझ लें कि एग्जाम सेंटर तक पहुंचने के लिए उनको कौन सा रुट लेना है और कैसे पहुंचना है। अभ्यर्थी इस नोटिफिकेशन की जांच करने के लिए नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी देख सकते हैं।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना 

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि, जो उम्मीदवार जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे डिटेल्ड ट्रैफिक एडवाइजरी पढ़ लें। इसके अलावा, कैंडिडेट्स को डीटीसी बस/अंतर राज्य बस के लिए निर्देश और मेट्रो से जुड़े निर्देशों को जांच करनी चाहिए। इसके लिए अभ्यर्थी दिल्ली यातायात पुलिस की वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं। 

आयोग ने यह निर्देश इसलिए जारी किए हैं, क्योंकि राजधानी दिल्ली में 9 से 10 सितंबर, 2023 के बीच जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है। इसके चलते ट्रैफिक रुट में परिर्वतन किया गया है। जी-20 शिखर सम्मेलन में सुरक्षा के लिए कई ट्रेने कैंसिल की गई हैं। कई बसों का रुट भी बदला गया है। ऐसे में परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए SSC ने यह कहा है कि सभी अभ्यर्थी इसके अनुसार अपडेट हो जाएं, जिससे एग्जाम सेंटर पर वह समय पर पहुंच सकें। परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के लिए उम्मीदवारों को निर्धारित समय पर ही रिपोर्ट करना होगा। इसके लिए किसी भी कैंडिडेट्स को एकस्ट्रा टाइम या छूट नहीं दी जाएगी। 

SSC MTS Exam 2023:14 सितंबर तक होगी परीक्षा 

बता दें कि मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) के लिए टियर I परीक्षा का आयोजन 1 सितंबर से 14 सितंबर, 2023 तक देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जा रहा है।