Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC MTS Exam 2024: एमटीएस और हवलदार के 9583 पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आज, तुरंत कर लें अप्लाई

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से एमटीएस एवं हवलदार भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 3 अगस्त 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी 10वीं उत्तीर्ण हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं वे बिना देरी करते हुए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sat, 03 Aug 2024 10:22 AM (IST)
Hero Image
SSC MTS Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से मल्टी टास्किंग स्टाफ एवं हवलदार के 9583 पदों पर भर्ती चल रही है। ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं और अभी तक आवेदन नहीं किया है उनके पास आज अंतिम मौका है। इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट आज (3 अगस्त) है। ऐसे में योग्य अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए तुरंत ही एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10th क्लास उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही 1 अगस्त 2024 को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम एवं अधिकतम आयु पदानुसार 25/ 27 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

इन स्टेप्स को फॉलो कर स्वयं से भरें फॉर्म

  • एसएससी एमटीएस भर्ती 2024 में आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Apply बटन पर क्लिक करके Multi Tasking (Non-Technical) Staff Examination 2024 (Apply) लिंक पर क्लिक करें।
  • अब नए पेज पर पहले New User ? Register Now लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरें और रजिस्ट्रेशन पूरा करें।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।
  • अंत में अभ्यर्थी तय आवेदन शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें।

SSC MTS Recruitment 2024 Online Form- डायरेक्ट लिंक

कितना लगेगा शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए केवल जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी एवं एसटी वर्ग से आने वाले अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- JPSC Recruitment 2024: झारखंड फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के 170 पदों के लिए शुरू हुए आवेदन, ये रही भर्ती डिटेल