Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC MTS Result 2023: ये उम्मीदवार देंगे PET/PST, मल्टी टास्किंग स्टाफ और हवलदार Tier 1 परीक्षा परिणाम घोषित

SSC MTS Result 2023 उम्मीदवार एसएससी द्वारा देश भर के विभिन्न शहरों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर 1 सितंबर से 14 सितंबर 2023 तक आयोजित कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन (CBE) में सम्मिलित हुए थे वे सफल घोषित उम्मीदवारों की लिस्ट अपना रोल नंबर आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी की गई लिस्ट में देख सकते हैं। सफल उम्मीदवारों के लिए अब PET/PST का आयोजन किया जाएगा।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Wed, 08 Nov 2023 07:57 AM (IST)
Hero Image
SSC MTS Result 2023: सफल घोषित उम्मीदवारों की लिस्ट अपना रोल नंबर आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर देखें।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। SSC MTS Result 2023: एसएससी की एमटीएस टियर 1 परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। कर्मचारी चयन आयोग ने मल्टी-टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ और हवलदार (CBIC व CBN) परीक्षा 2023 के नतीजों की घोषणा कर दी है। आयोग ने एसएससी एमटीएस टियर 1 रिजल्ट 2023 की घोषणा मंगलवार, 7 नवंबर को करते हुए लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर अगले चरण शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) तथा शारीरिक मानक परीक्षा (PST) के लिए क्वालिफाई किए उम्मीदवारों के रोल नंबर भी जारी कर दिए हैं।

SSC MTS Result 2023: ऐसे चेक करें अपना रोल नंबर

ऐसे में जो उम्मीदवार एसएससी द्वारा देश भर के विभिन्न शहरों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर 1 सितंबर से 14 सितंबर 2023 तक आयोजित कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन (CBE) में सम्मिलित हुए थे, वे सफल घोषित उम्मीदवारों की लिस्ट अपना रोल नंबर आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर जारी की गई लिस्ट में देख सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करने के बाद रिजल्ट सेक्शन में जाना होगा, जहां पर ‘अदर्स’ टैब में तारीख 7 नवंबर 2023 के साथ दिए गए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन हुई फाइल में उम्मीदवार अपना रोल नंबर सर्च कर सकेंगे।

SSC MTS टियर 1 रिजल्ट 2023 डायरेक्ट लिंक

बता दें कि केंद्र सरकार के तमाम विभागों व संगठनों में मल्टी-टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) के कुल 1200 से अधिक पदों तथा सीबीआइसी व सीबीएन में हवलदार के 360 पदों पर भर्ती के लिए स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने अधिसूचना 30 जून को जारी की थी और इसके साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई थी, जो कि 21 जुलाई तक चली थी। इसके बाद पहले चरण में सीबीई का आयोजन किया गया, जिसके नतीजे मंगलवार को घोषित कर दिए गए। सफल घोषित उम्मीदवारों के लिए अगले चरण में पीईटी/पीएसटी का आयोजन किया जाना है।

यह भी पढ़ें - SSC Exam Calendar 2024-25: कर्मचारी चयन आयोग ने ssc.nic.in पर जारी किया एग्जाम कैलेंडर, यहां से करें डाउनलोड