Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SSC ने स्टेनोग्राफर एवं जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती परीक्षा के लिए शेड्यूल किया जारी, इन डेट्स में आयोजित होगा एग्जाम

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से ट्रांसलेटर जूनियर एवं सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और स्टेनोग्राफर ग्रेड C व D भर्ती के लिए एग्जाम डेट्स की घोषणा कर दी गई है। अधिसूचना के मुताबिक ट्रांसलेटर भर्ती परीक्षा का आयोजन 9 दिसंबर को किया जायेगा वहीं स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा का आयोजन 10 से 12 दिसंबर 2024 तक निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 09 Sep 2024 11:53 AM (IST)
Hero Image
SSC Translator, Stenographer Exam Date 2024: 9 से 12 दिसंबर तक आयोजित होगा एग्जाम।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। एसएससी की ट्रांसलेटर जूनियर एवं सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती एवं स्टेनोग्राफर भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से इन दोनों ही भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर एग्जाम शेड्यूल की जानकारी साझा कर दी गई है। अधिसूचना के मुताबिक एसएससी की ओर से देशभर में इन भर्ती परीक्षा का आयोजन दिसंबर 2024 माह में किया जाएगा।

इन डेट्स में होगी परीक्षा

एसएससी की ओर से ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर साझा की गई नोटिफिकेशन के मुताबिक हिंदी ट्रांसलेटर एग्जाम (Combined Hindi Translators Examination) 2024 (Paper-I) का आयोजन 9 दिसंबर 2024 को किया जाएगा वहीं स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा (Stenographer Grade ‘C’ & ‘D’ Examination 2024 (CBE) 10 से 12 दिसंबर 2024 को संपन्न करवाया जायेगा।

परीक्षा तिथि से कुछ दिन पूर्व एडमिट कार्ड होंगे जारी

जिन भी उम्मीदवारों ने इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन किया है उनके एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से कुछ दिन पूर्व डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होते ही लिंक ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव हो जायेगा जहां से आप मांगी गई डिटेल (लॉग इन क्रेडेंशिएल) दर्ज करके इसे डाउनलोड कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें- IOB Recuitment 2024: इंडियन ओवरसीज बैंक में 550 अप्रेंटिस पदों पर आवेदन की लास्ट डेट कल, स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थी जल्द कर लें अप्लाई

भर्ती विवरण

आपको बता दें कि एसएससी की ओर से स्टेनोग्राफर ग्रेड C एवं D के तहत कुल 2006 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी वहीं ट्रांसलेटर जूनियर एवं सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के 312 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी अन्य डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- SSC GD 2025: जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी, 39481 पदों पर भर्ती का एलान, यहां से करें अप्लाई