Move to Jagran APP

SSC SI in Delhi Police Exam 2020: कर्मचारी चयन आयोग ने SI उम्मीदवारों के लिए जारी की ये महत्वपूर्ण सूचना, पढ़ें अपडेट

SSC SI in Delhi Police Exam 2020 कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission)ने दिल्ली पुलिस में एसआई यानी कि सब इंस्पेक्ट पद पर भर्ती के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। ऐसे में इस भर्ती में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिेकशन चेक कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Fri, 13 Aug 2021 01:15 PM (IST)
Hero Image
SSC SI in Delhi Police Exam 2020: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission)

SSC SI in Delhi Police Exam 2020: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने दिल्ली पुलिस में एसआई यानी कि सब इंस्पेक्ट पद पर भर्ती के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। इसके मुताबिक आयोग ने कहा है कि, जो उम्मीदवार दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ परीक्षा, 2020 में एसआई के लिए पीईटी / पीएसटी में उपस्थित होने के लिए अर्हता प्राप्त की है, वे 'वास्तविक कारण' के चलते अपनी अलॉट की तिथियों में PET और PST परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सकते हैं, वे किसी और अन्य तिथि पर यह परीक्षा दे सकते हैं।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक करें नोटिफिकेशन 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें चेक 

आयोग ने जारी नोटिफिकेशन में कहा कि एक उम्मीदवार के पास आवंटित तारीख पर पीईटी / पीएसटी में उपस्थित नहीं होने का अगर कोई वास्तविक कारण है, तो वह उसके लिए उपयुक्त किसी अन्य तारीख पर उपस्थित हो सकता है, लेकिन उस केंद्र में पीईटी / पीएसटी के आखिरी दिन से पहले और आयोग की ओर से आवंटित की गई तिथि के अनुसार ही।

SSC आयोग ने 23 नवंबर से 25 नवंबर, 2020 के बीच दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल 2020 में सब-इंस्पेक्टर पद के लिए परीक्षा का आयोजन किया था। वहीं इस भर्ती के परीक्षा परिणाम परिणाम 26 फरवरी,2021 को घोषित किए गए थे। इसके बाद अब पीईटी और पीएसटी परीक्षा की घोषणा की गई है। बता दें कि कुल 2,239 महिला और 25,962 पुरुष उम्मीदवारों को फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) / फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट (PET) में उपस्थित होने के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था।

बता दें कि दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ, सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी और आईटीबीपी जैसे विभिन्न विभागों में एसआई के 1564 रिक्त पदों को भरने के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। वहीं इन पदों से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल्ड नोटिफिकेशन को चेक करना होगा।