Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UGC NET Admit Card 2024: यूजीसी नेट एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए हुए उपलब्ध, त्रुटि होने पर ऐसे कर सकते हैं सुधार

यूजीसी नेट जून सेशन एग्जाम के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) की ओर से आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए गए हैं। प्रवेश पत्र ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड किये जा सकते हैं। इस दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत होने या प्रवेश पत्र में किसी प्रकार की त्रुटि होने पर अभ्यर्थी हेल्प लाइन नंबर 011- 40759000 पर या ugcnetnta.ac.in पर संपर्क कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sat, 15 Jun 2024 09:24 AM (IST)
Hero Image
UGC NET Admit Card 2024 यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) जून 2024 में शामिल होने के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से इस एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए जारी कर दिए गए हैं। आवेदनकर्ता तुरंत ही अपने प्रवेश पत्र एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आपको लॉग इन डिटेल दर्ज करना होगा।

इस तरीके से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • यूजीसी नेट जून 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको LATEST NEWS में UGC NET June 2024 : Click Here to Download Admit Card लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको अगले पेज पर एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

UGC NET Admit Card 2024 Download Link

एडमिट कार्ड में त्रुटि होने पर एनटीए से कर सकते हैं कॉन्टैक्ट

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद अभ्यर्थी उसमें दी गई सभी डिटेल सही से जांच लें। अगर इस दौरान किसी भी प्रकार की त्रुटि दिखाई देती है तो वे हेल्प लाइन नंबर 011- 40759000 पर या ugcnet@nta.ac.in पर ई-मेल के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

आपको बता दें कि यूजीसी नेट जून 2024 एग्जाम का आयोजन देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 18 जून 2024 को किया जाएगा। एग्जाम कुल 83 विषयों के लिए संपन्न करवाया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- NTA ने जारी किया UGC NET जून 2024 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, ये रहा डाउनलोड लिंक, 18 जून को 3 घंटे का होगा पेपर