Move to Jagran APP

UGC NET Result 2024: ugcnet.nta.ac.in पर कब जारी हो सकता है यूजीसी नेट जून एग्जाम रिजल्ट, पढ़ें डेट और टाइम

यूजीसी नेट परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की रिलीज होने के बाद शनिवार 12 अक्टूबर 2024 को फाइनल आंसर-की रिलीज की गई थी। आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर इसे पीडीएफ मोड में रिलीज किया गया था। इसके बाद से अब अभ्यर्थी नतीजो की राह देख रहे हैं जिसके किसी भी जारी होने की उम्मीद है। बता दें कि परीक्षा का आयोजन अगस्त के अंत और सितंबर की शुरुआत में हुआ था।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Tue, 15 Oct 2024 10:24 AM (IST)
Hero Image
ugcnet.nta.ac.in पर जारी होगा यूजीसी नेट जून एग्जाम रिजल्ट

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूजीसी नेट परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए की ओर से यूजीसी नेट जून री-एग्जाम 2024 के परिणाम अब किसी भी समय जारी कर सकता है। हालांकि, अभी एनटीए की ओर से रिजल्ट की डेट और टाइम को लेकर कोई ऑफिशियल सूचना तो नहीं है लेकिन शनिवार को फाइनल आंसर-की रिलीज होने के बाद संभावना जताई जा रही है कि परीक्षा परिणाम अब किसी भी वक्त घोषित हो सकते हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट में तो यह भी दावा किया जा रहा है कि रिजल्ट आज शाम  को घोषित हो सकता है। सटीक जानकारी के लिए उम्मीदवार पोर्टल पर नजर बनाएं रखें। नतीजे एक बार घोषित होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से इसे चेक कर सकते हैं।

(Image-freepik)

UGC NET JUNE EXAM RESULT 2024: अगस्त-सितंबर में हुई थी परीक्षा 

 यूजीसी नेट परीक्षा 2024 जून में रद्द होने के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एजेंसी ने 21, 22, 23, 27, 28, 29, 30 अगस्त और 1, 2, 3 और 4 सितंबर को यह एग्जाम देश भर के विभिन्न शहरों में कंडक्ट कराया था। यह परीक्षा 83 विषयों के लिए (सीबीटी) मोड में कराई गई थी।

NTA UGC Exam Result 2024: ugcnet.nta.ac.in पर यूजीसी नेट परीक्षा परिणाम देखने के लिए इन डिटेल्स की होगी जरूरत 

यूजीसी नेट परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट - ugcnet.nta.ac.in पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें जरूरी डिटेल्स एंटर, जैसे- एप्लीकेशन नंबर, जन्मतिथि और सिक्योरिटी पिन की जरूरत होगी। इसके बाद नतीजे उनकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएंगे। अगर रिजल्ट देखने में कोई समस्या आती है तो उम्मीदवार ugcnet@nta.ac.in पर एक ईमेल भेज सकते हैं या फिर चाहें तो हेल्पलाइन नंबर 011- 40759000 पर कॉल कर सकते हैं।

UGC NET JUNE EXAM Result 2024 : ऐसे देख सकेंगे यूजीसी नेट जून परीक्षा परिणाम

सबसे पहले उम्मीदवार ugcnet.nta.ac.in पर जाएं। अब यूजीसी नेट 2024 जून परिणाम लिंक पर क्लिक करें। रोल नंबर और पंजीकरण संख्या सहित क्रेडेंशियल एंटर करें। यूजीसी नेट जून 2024 परिणाम सबमिट करें और डाउनलोड करें। अब प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

बता दें कि यूजीसी नेट परीक्षा परिणाम में देरी होने के चलते छात्र-छात्राएं काफी नाराज हैं। वे सोशल मीडिया पर इस संबंध में आवाज भी उठा रहे हैं। स्टूडेंट्स ने एक्स पर इस संबंध में कई पोस्ट किए हैं, जिसमे एनटीए से जल्द ही नतीजे जारी करने की अपील की है।