Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UGC NET Result 2024: यूजीसी नेट रिजल्ट में देरी से अभ्यर्थी नाराज, सोशल मीडिया पर NTA से कर रहे सवाल

यूजीसी नेट जून सत्र एग्जाम की प्रोविजनल आंसर-की रिलीज हो चुकी है। इस उत्तरकुंजी पर ऑब्जेक्शन भी मांगे जा चुके हैं। अब अभ्यर्थी फाइनल उत्तरकुंजी और परिणामों की राह देख रहे हैं जो कि जल्द ही रिलीज होने की उम्मीद है। हालांकि परिणाम की तिथि या टाइम के संबंध में अभी तक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी कि एनटीए ने कोई जानकारी नहीं दी है।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Fri, 04 Oct 2024 02:16 PM (IST)
Hero Image
UGC NET Result 2024: यूजीसी नेट जून रिजल्ट 2024 का कैंडिडेट्स बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूजीसी नेट जून सत्र की परीक्षा परिणाम जारी नहीं होने से अभ्यर्थी बेहद नाराज हैं। कैंडिडेट्स का कहना है कि पहले एनटीए ने परीक्षा कैंसिल की और फिर इसे रीशेड्यूल्ड करने में तीन महीने लगा दिए। इसके बाद, अब रिजल्ट घोषित करने में देरी हो रही है। अभ्यर्थियों ने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

इस बारे में अस्मारा नाम की यूजर ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, पहले एनटीए ने यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द की और फिर 3 महीने बाद इसे पुनर्निर्धारित किया और अब नतीजों में देरी हो रही है। इतना गैरजिम्मेदाराना व्यवहार! जून से छात्र लगातार तनाव की स्थिति में हैं। यह अनिश्चितता ठीक नहीं है। असस्मारा का पोस्ट नीचे देखा जा सकता है।

शंशाक जैन नाम के यूजर ने लिखा, पिछले वर्षों में परिणाम 15, 19 या फिर 21 दिनों में जारी कर दिए गए थे, जबकि इस साल रिजल्ट में देरी हो रही है। ऐसा क्यों?

इस पोस्ट के साथ-साथ कुछ अन्य स्टूडेंट्स के रिएक्शन भी देखे जा सकते हैं।

बता दें कि यूजीसी नेट जून सत्र की परीक्षा का आयोजन 21 अगस्त से 4 सितंबर, 2024 तक कराई गई थी। इसके बाद 83 विषयों के लिए आयोजिज हुई परीक्षा के लिए आंसर-की भी सितंबर में रिलीज की गई थी। कैंडिडेट्स को 14 सितंबर, 2024 तक ऑब्जेक्शन का मौका दिया जाएगा। 14 तारीख के बाद उम्मीदवार रिजल्ट और उत्तरकुंजी का इंतजार कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: UGC NET Result June 2024: यूजीसी नेट रिजल्ट लिंक ugcnet.nta.ac.in पर होगा एक्टिव, नतीजे जल्द जारी होने की उम्मीद