Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UGC NET Result 2024: यूजीसी नेट जून रिजल्ट पर ये रही बड़ी अपडेट, पढ़ें कब होगा रिलीज और कैसे कर पाएंगे चेक

यूजीसी नेट जून री-एग्जाम रिजल्ट की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। कैंडिडेट्स को यहां रिजल्ट लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ सहित अन्य डिटेल्स एंटर करनी होगी जिसके बाद परिणाम कंप्यूटर स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएंगे। उम्मीदवार चाहें तो नतीजे का प्रिंटआउट लेकर सेव करके रख सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Tue, 01 Oct 2024 12:22 PM (IST)
Hero Image
UGC NET Result 2024: यूजीसी नेट जून परीक्षा परिणाम जल्द होगा घोषित (Image-freepik)

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूजीसी नेट जून सेशन रिजल्ट का इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स के लिए अहम अपडेट है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जल्द ही परीक्षा के परिणामों की घोषणा की जा सकती है। हालांकि, इस संबंध में एनटीए ने कोई आधिकारिक डेट्स और टाइम का एलान तो नहीं किया है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि नतीजे जल्द घोषित हो सकते हैं। इसलिए परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें, जिससे उन्हें ताजा अपडेट मिल सके।

NTA UGC NET Exam Result 2024: अगस्त-सितंबर में हुई थी परीक्षा 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से यूजीसी नेट जून परीक्षा का आयोजन 21, 22, 23, 27, 28, 29, 30 अगस्त और 2, 3, 4 और 5 सितंबर को किया गया था। परीक्षा के बाद प्रोविजनल आंसर-की रिलीज की गई थी। इसके बाद उम्मीदवारों को उत्तर कुंजी पर आपत्ति उठाने का मौका दिया गया था। वहीं, अब अभ्यर्थियों को परिणाम का इंतजार है, जिसके जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी होने की उम्मीद है। परीक्षार्थियों की सहूलियत के लिए नीचे सिंपल स्टेप्स भी दिए जा रहे हैं, जिनको फॉलो करके अभ्यर्थी नतीजे की जांच कर सकते हैं।

UGC NET Result 2024: यूजीसी नेट जून परीक्षा परिणाम की जांच करने के लिए फॉलो करने होंगे ये स्टेप्स

रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर ugcnet.nta.ac.in पर जाना होगा। अब जून परीक्षा परिणाम लिंक एक्टिव होने के बाद उस पर क्लिक करें। अपना आवेदन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें। अपना परिणाम देखने के लिए जानकारी सबमिट करें। परिणाम डाउनलोड करें और अपने संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लेकर रख लें।

UGC NET June Result 2024: रिजल्ट के साथ जारी होगी फाइनल आंसर-की 

यूजीसी नेट जून री-एग्जाम रिजल्ट के साथ ही फाइनल आंसर-की का भी इंतजार खत्म हो जाएगा। संभावना है कि एनटीए एग्जाम रिजल्ट के साथ-साथ अंतिम उत्तरकुंजी भी जारी कर देगा, जिसे कैंडिडेट्स पोर्टल से डाउनलोड कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें: RSMSSB: राजस्थान स्टेनोग्राफर एवं पर्सनल असिस्टेंट भर्ती परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी, एडमिट कार्ड 30 सितंबर को होंगे उपलब्ध