Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UGC NET Result 2024: स्टूडेंट्स के सपोर्ट में आए SC के वकील, NTA से यूजीसी नेट रिजल्ट जारी जारी करने की मांग

यूजीसी नेट जून री-एग्जाम का आयोजन 21 अगस्त से 04 सितंबर 2024 तक देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा। इस दौरान 81 विषयों के लिए एग्जाम कंडक्ट कराया गया था। परीक्षा के बाद आंसर-की भी रिलीज की गई थी। ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को समय दिया गया था। इसके बाद से ही उम्मीदवार नतीजो की राह देख रहे हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Tue, 08 Oct 2024 04:54 PM (IST)
Hero Image
UGC NET JUNE Result 2024: यूजीसी नेट जून रिजल्ट जारी होने से कैंडिडेट्स परेशान हैं।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूजीसी नेट जून सत्र का परीक्षा परिणाम अभी तक जारी नहीं होने से अभ्यर्थी नाराज हैं। वे लगातार सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। इसी क्रम में अब सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट उज्जवल गौर ने भी नतीजो में देरी से परेशान अभ्यर्थियों का समर्थन करने के लिए आगे कदम बढ़ाया है। एडवोकेट ने कैंडिडेट्स का सपोर्ट करते हुए सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट पर करते हुए लिखा है,

उन्होंने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्यक्ष एवं @NTA_Exams चेयरपर्सन को टैग करते हुए, ‘यूजीसी नेट के नतीजे तुरंत जारी करने का आग्रह किया है। उन्होंने आगे लिखा कि, लगातार देरी छात्रों के अधिकारों का गंभीर उल्लंघन है और अनावश्यक कठिनाई पैदा कर रही है। वकील उज्ज्वल गौर का पूरा पोस्ट अभ्यर्थी उम्मीदवार नीचे देख सकते हैं।

स्टूडेंट्स भी नतीजे जारी करने को लेकर लगतार आवाज उठा रहे हैं। प्रज्ञा नाम की यूजर ने एनटीए एग्जाम को टैगर करते हुए लिखा कि, छात्रों को अपने नतीजों के लिए कब तक इंतजार करना होगा? दोबारा परीक्षा हुए एक महीना, अभी तक नतीजा नहीं कृपया अब हमारे धैर्य की परीक्षा न लें।

यूजीसी नेट जून री-एग्जाम का आयोजन 21 अगस्त से 04 सितंबर, 2024 तक देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा। इस दौरान 81 विषयों के लिए एग्जाम कंडक्ट कराया गया था। परीक्षा के बाद आंसर-की भी रिलीज की गई थी। ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को समय दिया गया था। इसके बाद से ही उम्मीदवार नतीजो की राह देख रहे हैं।

यह भी पढ़ें: UGC NET Result 2024: ugc net.nta.ac.in पर देख पाएंगे यूजीसी नेट रिजल्ट, जानें कब होगा घोषित