Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UKSSSC Recruitment 2024: उत्तराखंड में स्टेनो, अपर निजी सचिव, पर्सनल असिस्टेंट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 24 सितंबर से

यूकेएसएसएससी की ओर से एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी पर्सनल असिस्टेंट स्टेनोग्राफर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू होकर 14 अक्टूबर तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकेंगे। आवेदन में त्रुटि होने पर 18 से 21 अक्टूबर तक संशोधन का मौका रहेगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Fri, 20 Sep 2024 03:05 PM (IST)
Hero Image
UKSSSC Recruitment 2024 की पूरी डिटेल यहां से करें चेक।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) की ओर से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू की जाएगी। आवेदन शुरू होते ही अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से यूकेएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार भर्ती के लिए निर्धारित पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से UKSSSC की ओर से कुल 257 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है।

  • एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी: 3 पद
  • पर्सनल असिस्टेंट: 234 पद
  • स्टेनोग्राफर/ पर्सनल असिस्टेंट: 15 पद
  • स्टेनोग्राफर/ डाटा एंट्री ऑपरेटर: 03 पद
  • पर्सनल असिस्टेंट/ स्टेनोग्राफर ग्रेड II: 2 पद

नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

महत्वपूर्ण तिथियां

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू होकर 14 अक्टूबर 2024 तक पूर्ण की जाएगी। आवेदन में किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर अभ्यर्थी 18 से 21 अक्टूबर 2024 तक संशोधन कर पायेंगे। जो उम्मीदवार भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन करेंगे उनके लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 8 दिसंबर 2024 को किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के साथ जनरल एवं ओबीसी वर्ग को 300 रुपये शुल्क जमा करना होगा। इसके अलावा एससी/ एसटी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फीस 150 रुपये तय की गई है। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड/ अन्य ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकेगा।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को दो चरण की परीक्षा से होकर गुजरना होगा। पहले चरण में लिखित प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। इस एग्जाम में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदारो को अगले चरण टंकण परीक्षा/ आशुलेखन परीक्षा में शामिल होना होगा।

यह भी पढ़ें- बिहार विधान परिषद में स्टेनोग्राफर, DEO, ऑफिस अटेंडेंट समेत अन्य पदों पर पुनः शुरू हुए आवेदन, 27 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई