Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP BEd JEE 2023: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन का अब भी मौका, लेट फीस के साथ 10 अप्रैल तक करें आवेदन

UP BEd JEE 2023 अतिरिक्त शुल्क के साथ आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अप्रैल 2023 है। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि अब लेट फीस के साथ लास्ट डेट बीतने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Thu, 06 Apr 2023 12:20 PM (IST)
Hero Image
UP BEd JEE 2023: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए लेट फीस के साथ 10 अप्रैल तक करें आवेदन

एजुकेशन डेस्क। UP BEd JEE Application 2023: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा में शामिल होने का अभी एक और मौका है। परीक्षा आयोजित करने वाली बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी आज यानी कि यानी 6 अप्रैल, 2023 से विलंब शुल्क के साथ आवेदन फॉर्म स्वीकार कर रही है। अभी तक, जो उम्मीदवार आवेदन पत्र नहीं भर पाए थे, वे अब लेट फीस देकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों केा आधिकारिक वेबसाइट यानी bujhansi.ac.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। अतिरिक्त शुल्क के साथ आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अप्रैल, 2023 है। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि अब लास्ट डेट बीतने के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

यूपी बीएड जेईई परीक्षा 200 अंकों की होगी। पेपर की अवधि कुल तीन घंटे की होगी। यूपी के विभिन्न विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में संचालित होने वाले बीएड प्रोगाम में एडमिशन के लिए परीक्षा का आयोजन अप्रैल में 24 तारीख को संभावित है। परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा, आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करे भी अप्लाई कर सकते हैं। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

UP BEd JEE 2023 – How to apply: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा फॉर्म के लिए ऐसे करें आवेदन

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा फॉर्म के लिए ओवदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – bujhansi.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद 'उत्तर प्रदेश बीएड जेईई - 2023 वेबसाइट' सेक्शन पर क्लिक करें। अब आपने अभी तक पंजीकरण नहीं कराया है तो नए यूजरआईडी पंजीकरण पर क्लिक करें। रजिस्टर करें और फिर फॉर्म भरने के लिए आगे बढ़ें। विवरण जांचें और शुल्क का भुगतान करें। सबमिट करें, फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।