Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP BEd JEE 2023: 15 मई तक करें यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन, एडमिट कार्ड इस दिन होंगे जारी

UP BEd JEE 2023 यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा अब 15 जून 2023 को आयोजित की जाएगी। हालांकि पहले यह 24 अप्रैल 2023 को होनी थी। परीक्षा का आयोजन बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी कर रही है। यूनिवर्सिटी ने बदली हुई तिथि के संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट bujhansi.ac.in पर अपडेट किया है।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Thu, 13 Apr 2023 02:05 PM (IST)
Hero Image
UP BEd JEE 2023 Admit Card: यूपी बीएड एंट्रेंस एग्जाम के लिए फिलहाल आवेदन प्रक्रिया चल रही है।

एजुकेशन डेस्क। UP BEd JEE 2023 Admit Card: यूपी बीएड एंट्रेंस एग्जाम के लिए फिलहाल आवेदन प्रक्रिया चल रही है। अभ्यर्थी अब अपना एप्लीकेशन फॉर्म 15 मई, 2023 तक भर सकेंगे। वहीं, लेट फीस के साथ उम्मीदवार 16 से 20 मई, 2023 तक अप्लाई कर पाएंगे। अब ऐसे में, अगर किसी भी अभ्यर्थी ने अभी तक प्रवेश परीक्षा के लिए अप्लाई नहीं किया है तो वे bujhansi.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा अब 15 जून, 2023 को आयोजित की जाएगी। हालांकि, पहले यह 24 अप्रैल 2023 को होनी थी। परीक्षा का आयोजन बुंदेलखंड विश्वविद्यालय, झांसी कर रही है। यूनिवर्सिटी ने बदली हुई तिथि के संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट bujhansi.ac.in पर अपडेट किया है। इसके साथ ही, अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ सकते हैं। 

UP BEd JEE 2023: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए देनी होगी फीस 

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट्स को 1400 रुपये देने होंगे। वहीं, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 700 रुपये देना होगा। परीक्षा से जुड़ी अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

UP BEd JEE 2023: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए ऐसे करें आवेदन

अप्लाई करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट bujhansi.ac.in पर जाना होगा। अब पेज पर उपलब्ध यूपी बीएड जेईई 2023 लिंक पर क्लिक करें। एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। एक बार पंजीकरण पूरा हो जाने के बाद, खाते में एंटर करें। आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। एक बार हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें।

आपका आवेदन जमा कर दिया गया है। अब पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।