Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Board Compartment Result: उत्तर प्रदेश बोर्ड हाई स्कूल और इंटर की कम्पार्टमेंट परीक्षाओं के नतीजे जल्द होंगे घोषित

यूपी बोर्ड हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं को अपना इंप्रूवमेंट और कम्पार्टमेंट परीक्षाओं का परिणाम (UP Board 10th 12th Compartment Result 2024 Date) तथा इंटरमीडिएट के स्टूडेंट्स को अपना कम्पार्टमेंट एग्जाम रिजल्ट देखने के लिए UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद स्टूडेंट्स को रिजल्ट सेक्शन जाना होगा। इस सेक्शन में छात्र-छात्राओं को अपनी कक्षा से सम्बन्धित परिणाम लिंक पर क्लिक करना होगा।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Tue, 30 Jul 2024 02:22 PM (IST)
Hero Image
UP Board 10th, 12th Compartment Result 2024: परिणाम देखने के लिए UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट, upmsp.edu.in पर विजिट करना होगा।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटर कंपार्टमेंट परीक्षाओं में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स के लिए अपडेट। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा वर्ष 2023-24 के दौरान हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित इंप्रूवमेंट और कम्पार्टमेंट परीक्षाओं तथा इंटरमीडिएट के स्टूडेंट्स के लिए आयोजित कम्पार्टमेंट परीक्षाओं के नतीजों (UP Board 10th, 12th Compartment Result 2024) की घोषणा जल्द ही की जाएगी। बता दें कि यूपी बोर्ड ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की कम्पार्टमेंट परीक्षाओं का आयोजन 20 जुलाई को दो पालियों में किया था।

UPMSP द्वारा आधिकारिक तौर पर परिणाम जारी किए जाने की तिथि (UP Board 10th, 12th Compartment Result 2024 Date) को लेकर कोई भी अपडेट जारी नहीं किया गया है, लेकिन पिछले वर्ष की परीक्षाओं के पैटर्न के मुताबिक नतीजों की घोषणा अगस्त के पहले सप्ताह के दौरान की जा सकती है। बता दें कि पिछले वर्ष यूपी बोर्ड ने 10वीं की इंप्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट तथा इंटर की कम्पार्टमेंट परीक्षाओं का आयोजन 22 जुलाई को किया था, जबकि नतीजे 9 अगस्त को घोषित किए गए थे।

यह भी पढ़ें - UP Board Compartment Result 2024: इस डेट तक घोषित हो सकता है यूपी बोर्ड 10th, 12th कंपार्टमेंट रिजल्ट, इन स्टेप्स से कर सकेंगे चेक

UP Board Compartment Result 2024: कहां और कैसे देखें परिणाम?

हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं को अपना इंप्रूवमेंट और कम्पार्टमेंट परीक्षाओं का परिणाम तथा इंटरमीडिएट के स्टूडेंट्स को अपना कम्पार्टमेंट एग्जाम रिजल्ट देखने के लिए UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट, upmsp.edu.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद स्टूडेंट्स को रिजल्ट सेक्शन जाना होगा। इस सेक्शन में छात्र-छात्राओं को अपनी कक्षा से सम्बन्धित परिणाम लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नए पेज पर अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद परीक्षार्थी अपना परिणाम (UPMSP 10th, 12th Compartment Result 2024) स्क्रीन पर देख सकेंग, जिसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी स्टूडेंट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें - SSC MTS 2024: एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए तुरंत कर लें आवेदन, कल है रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट