Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Board Result 2023: यूपी बोर्ड रिजल्ट तैयार तेजी से हो रहा तैयार, जानें कब रिलीज हो सकता है परिणाम

UP Board Result 2023 कांपियों की जांच पिछले महीने में 31 मार्च 2023 को ही पूरी हो चुकी है। इसके बाद संभावना जताई जा रही है कि बोर्ड परीक्षा परिणाम से जुड़े अन्य कार्य जैसे नंबर चढ़ाने सहित अन्य कार्य अप्रैल के अंत तक हो जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Mon, 17 Apr 2023 07:36 AM (IST)
Hero Image
UP Board 10th, 12th Result 2023: यूपी बोर्ड हाईस्कूल, इंटर रिजल्ट इस महीने के अंत तक जारी हो सकते हैं।

एजुकेशन डेस्क। UP Board 10th, 12th Result 2023: यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर रिजल्ट को समय पर घोषित करने के लिए पूरे प्रयास कर रहा है। बोर्ड नतीजे से जुड़े सभी काम तेजी से निपटा रहा है, जिससे रिजल्ट घोषित करने में कोई भी परेशानी न आए। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने चुनाव आयोग से नतीजे जारी करने को लेकर अनुमति मांगी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा दीपक कुमार ने राज्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर परमीशन मांगी है। दअसल, निकाय चुनाव के चलते प्रदेश में 9 अप्रैल को आदर्श आचार संहिता लागू हुई है जो कि 13 मई को चुनाव परिणाम घोषित होने तक जारी रहेगी। अब ऐसे में बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी करने में कोई रुकावट न हो इसलिए बोर्ड ने पहले ही सर्तकता बरती है।

यह भी पढ़ें - UP Board Result 2023: हाई स्कूल व इंटर परीक्षाफल के लिए इस डेट की तैयारी, चुनाव आयोग से मंजूरी का इंतजार

इस महीने के अंत तक जारी हो सकते हैं यूपी बोर्ड परिणाम

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिट के परीक्षा परिणाम इस महीने के अंत तक जारी हो सकते हैं। कांपियों की पिछले महीने में 31 मार्च, 2023 को ही पूरी हो चुकी है। इसके बाद से संभावना जताई जा रही है कि बोर्ड परीक्षा परिणाम से जुड़े अन्य कार्य जैसे नंबर चढ़ाने सहित अन्य कार्य अप्रैल के अंत तक हो जाएगा। इसके बाद रिजल्ट जारी करने में अप्रैल के अंत तक का वक्त लग सकता है। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में तो यह कहा जा रहा है कि नतीजे 27 अप्रैल, 2023 से पहले घोषित हो सकते हैं। 10वीं, 12वीं के परीक्षार्थी इस बात का ध्यान रखें कि बोर्ड परीक्षा परिणाम डेट और टाइम के संबंध में अभी तक यूपी बोर्ड ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। इसलिए केवल आधिकरिक वेबसाइट पर ही जारी होने वाली सूचना चेक करें।  

यह भी पढ़ें: Board Exams Result Date 2023: पश्चिम बंगाल, सीबीएसई और यूपी समेत अन्य बोर्ड कब कर सकते हैं परिणाम जारी, जानें