Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Board Time Table 2023: यूपी बोर्ड परीक्षाओं के लिए टाईम-टेबल में देरी संभव, परीक्षा फॉर्म सुधार 28 नवंबर तक

UP Board Time Table 2023 हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं के लिए भरे गए परीक्षा फॉर्म उत्तर में सुधार का एक और अवसर यूपी बोर्ड द्वारा 28 नवंबर तक दिए जाने के चलते माना जा रहा है कि यूपीएमएसपी टाईम टेबल 2023 जारी होने में देरी संभव है।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Mon, 21 Nov 2022 04:25 PM (IST)
Hero Image
यूपी बोर्ड टाईम-टेबल 2023 को लेकर 58 लाख छात्र-छात्राओं के लिए अपडेट।

एजुकेशन डेस्क। UP Board Time Table 2023: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानि यूपी बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए टाइम-टेबल जारी किए जाने में देरी हो सकती है। परिषद ने वर्ष 2022-23 के लिए 10वीं और 12वीं के 58 लाख छात्र-छात्राओं को परीक्षा फॉर्म में सुधार करने में आज रही तकनीकी समस्याओं के चलते अप्लीकेशन करेक्शन विंडो को 28 नवंबर तक ओपेन रखने की घोषणा की है। ऐसे में जिन छात्र-छात्राओं को अपने सबमिट किए गए बोर्ड परीक्षा फॉर्म में सुधार करना है, वे निर्धारित प्रक्रिया से अपना फॉर्म करेक्ट करा सकते हैं। इस संदर्भ में माना जा रहा है कि यूपी बोर्ड टाइम-टेबल 2023 जारी किए जाने में देरी संभव है।

यह भी पढ़ें - UP Board Date Sheet 2023: यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा टाईम-टेबल जल्द, upmsp.edu.in पर रखें नजर

UP Board Time Table 2023: कहां और कैसे कराएं यूपी बोर्ड परीक्षा फॉर्म में सुधार?

ऐसे में यूपी बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा 2023 या यूपी बोर्ड इंटर परीक्षा 2023 की तैयारी में जुटे जिन छात्र-छात्राओं को अपने बोर्ड परीक्षा फॉर्म में सुधार कराना है, उन्हें इसके लिए अपने सम्बन्धित विद्यालय के प्रिंसिंपल ऑफिस में संपर्क करना चाहिए। स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि यूपीएमएसपी ने बोर्ड परीक्षा फॉर्म में सुधार के लिए स्कूल प्रमुख को ही जिम्मेदारी दी है। छात्रों को अपने पूर्व में भरे गए परीक्षा फॉर्म की प्रति और संशोधन के विवरणों के सम्बन्ध में प्रमाणित साक्ष्य के साथ 28 नवंबर तक अपने प्रिंसिपल ऑफिस में जाकर आवश्यक सुधार करा लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें - UP Board Exam 2023: यूपी बोर्ड इस बार पिछली परीक्षा की गड़बड़ियां नहीं होने देगा, पढ़ें क्‍या है तैयारी

UP Board Time Table 2023: कुछ ही विवरणों में करा सकते हैं सुधार

हालांकि, छात्र-छात्राओं को ध्यान देना चाहिए यूपीएमएसपी ने यूपी बोर्ड परीक्षा फॉर्म 2023 के कुछ ही विवरणों में सुधार की अनुमति दी है। इन विवरणों में अपने या पैरेंट्स के नाम, मोबाइल नंबर, आधार नंबर, बोर्ड परीक्षा के लिए चुने गए विषय, जेंडर कोड, दिव्यांगता कोड, आदि शामिल हैं। हालांकि, स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा फॉर्म की सभी गड़बड़ियों के लिए स्कूल प्रिंसिपल से संपर्क करें।