Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSSSC PET Result 2023: यूपी पीईटी रिजल्ट इसी महीने या फिर जनवरी में होंगे घोषित, चेक कर लें अपडेट यहां

यूपी पीईटी परीक्षा (UPSSSC PET Result 2023) का आयोजन 28 और 29 अक्टूबर को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इसके बाद परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की नवंबर में रिलीज की गई थी। उम्मीदवारों को ऑब्जेक्शन उठाने के लिए 15 नवंबर 2023 तक का मौका दिया गया था। वहीं अब आयोग द्धारा परीक्षा परिणाम जारी होने का इंतजार है।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 05 Dec 2023 01:24 PM (IST)
Hero Image
UPSSSC PET Result 2023: यूपीएसएसएससी पीईटी रिजल्ट जल्द जारी होने की संभावना है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली।  उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी पाने की चाहत में यूपी पीईटी परीक्षा (UPSSSC PET Result 2023) में शामिल हुए अभ्यर्थियों के लिए अहम सूचना है। जल्द ही यूपी पीईटी परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा। हालांकि, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से फिलहाल, प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के नतीजे जारी होने की तारीख को लेकर कोई डेट और टाइम तो घोषित नहीं किया गया है।

(Image-freepik)

लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यूपीएसएसएससी पीईटी रिजल्ट 2023 का एलान इस महीने यानी दिसंबर के अंत तक हो सकता है। वहीं, एक अन्य मीडिया में छपी रिपोर्ट में यूपीएसएसएससी के सचिव अवनीश सक्सेना की ओर से कहा गया है कि इस महीने के अंत तक या फिर जनवरी के पहले सप्ताह में रिजल्ट जारी हो सकता है। हालांकि, अभ्यर्थी इस बात को न भूलें कि अभी तक आयोग की ओर से रिजल्ट की ओर से कोई डेट और टाइम का एलान नहीं किया गया है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें और केवल UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें। 

 UPSSSC PET Result 2023 Date: 28 और 29 अक्टूबर को हुआ था यूपी पीईटी परीक्षा का आयोजन

यूपी पीईटी परीक्षा का आयोजन 28 और 29 अक्टूबर को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इसके बाद परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की नवंबर में रिलीज की गई थी। उम्मीदवारों को ऑब्जेक्शन उठाने के लिए 15 नवंबर, 2023 तक का मौका दिया गया था। वहीं, अब आयोग द्धारा परीक्षा परिणाम जारी होने का इंतजार है।

UPSSSC PET Result 2023: यूपीएसएसएससी पीईटी रिजल्ट चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

यूपीएसएसएससी पीईटी रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर परिणाम टैब ढूंढें और उसके नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। अब अगले चरण में, “यूपी प्रारंभिक पात्रता परीक्षा परिणाम 2023” चुनें। इसके बाद, फिर, अपना पंजीकरण नंबर, जन्म तिथि और कैप्चा सहित अपना विवरण दर्ज करना आवश्यक है। अब आपके सामने यूपीएसएसएससी पीईटी परिणाम पीडीएफ स्क्रीन पर प्रदर्शित करेगा। 

यह भी पढ़ें: UPSSSC PET Exam 2023: यूपी पीईटी परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवारों को मानने होंगे ये नियम, वरना होगी मुश्किल