Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Admit Card: ऐसे लगी Sunny Leone की फोटो कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र पर, UPPRPB ने दी जानकारी

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले से आवेदन किए एक उम्मीदवारों को जारी प्रवेश पत्र (UP Police Admit Card 2024) पर उसकी फोटो की बजाय अभिनेत्री सनी लियोनी (Sunny Leone) की फोटो छप गई थी। यह एडमिट कार्ड बाद में सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ और इसके बाद अब UPPRPB ने इसके पीछे कारण बताया है। लिखित परीक्षा का आयोजन का हाल ही में 17-18 फरवरी को किया गया।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Tue, 20 Feb 2024 09:10 AM (IST)
Hero Image
UP Police Admit Card 2024: IP ऐड्रेस के ट्रेस करते हुए पुलिस अधीक्षक को कार्यवाही हेतु निर्देश जारी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी (Constable) के 60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन का हाल ही में 17 और 18 फरवरी को किया गया। इस परीक्षा के लिए आवेदन किए करीब 48 लाख उम्मीदवारों को एग्जाम में सम्मिलित होने के लिए जरूरी प्रवेश-पत्र (UP Police Admit Card 2024) उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा जारी किए गए थे, जिस पर कैंडिडेट्स को आवंटित परीक्षा तिथि व पाली की जानकारी के साथ-साथ उसकी पर्सनल डिटेल (जैसे- नाम, माता/पिता का नाम, डेट ऑफ बर्थ, फोटो) आदि भी अंकित थी।

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले से आवेदन किए एक उम्मीदवारों को जारी प्रवेश पत्र (UP Police Admit Card 2024) पर उसकी फोटो की बजाय अभिनेत्री सनी लियोनी (Sunny Leone) की फोटो छप गई थी। यह एडमिट कार्ड बाद में सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ और इसके बाद अब UPPRPB ने इसके पीछे कारण बताया है। बोर्ड द्वारा सोमवार, 19 फरवरी 2024 को जारी अपडेट के अनुसार, “महोबा में एक अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र में अभिनेत्री सन्नी लियोनी का फोटो प्रदर्शित होने के प्रकरण में अभ्यर्थी द्वारा 4 जनवरी 2024 को आवेदन पत्र भरा गया था तथा दिनांक 20 जनवरी 2024 को शरारतन/रंजिशन किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा उसके आवेदन पत्र में परिवर्तन किया गया जो कि अभ्यर्थी का Login विवरण जानता था।”

यह भी पढ़ें - UP Police Bhati : सनी लियोनी के नाम से भी जारी कर दिया गया Admit Card, फोटो देखकर उड़ गए होश...

इसके साथ ही, UPPRPB ने जानकारी दी कि दोनों तिथियों पर प्रयोग किए गए IP ऐड्रेस के ट्रेस करते हुए पुलिस अधीक्षक, महोबा को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशत किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें - यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में Sunny Leone के नाम मिले प्रवेश पत्र मामले में पुलिस ने एक युवक को पकड़ा, पूछताछ में हुआ खुलासा

बता दें कि यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2023-24 के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद UPPRPB ने ऐसे उम्मीदवारों को आवेदन सुधार का मौका दिया था, जिनके अप्लीकेशन में कोई त्रुटि हो गई थी। इसके लिए बोर्ड ने 17 से 20 जनवरी 2024 तक अप्लीकेशन करेक्शन विंडो ओपेन की थी। इसी सुधार की अवधि के दौरान एक उम्मीदवार के अप्लीकेशन में फोटो अभिनेत्री सनी लियोनी (Sunny Leone) से बदल दी गई, जिससे उसके प्रवेश-पत्र (UP Police Admit Card 2024) पर फोटो बदल गया।