Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Admit Card 2024: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र पहले जारी होगी एग्जाम सिटी स्लिप

UPPRPB द्वारा उम्मीदवारों को एग्जाम सिटी स्लिप इसलिए पहले जारी की जाएगी ताकि वे समय रहते अपना एग्जाम-डे ट्रैवल प्लान सकें। वहीं आवंटित परीक्षा शहर में किस केंद्र पर एग्जाम देना है इसकी जानकारी उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र (UP Police Constable Admit Card 2024) के माध्यम से दी जाएगी। एग्जाम सिटी स्लिप और प्रवेश पत्र को आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से जारी किया जाएगा।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Wed, 14 Aug 2024 08:03 AM (IST)
Hero Image
UP Police Exam Admit Card 2024: पुनर्परीक्षा का आयोजन 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को 2-2 पालियों में।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती पुनर्परीक्षा 2023-24 की तैयारी में जुटे लाखों उम्मीदवारों के लिए अपडेट। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने राज्य पुलिस बल में आरक्षी (नागरिक पुलिस) के 50 हजार से अधिक पदों पर सीधी भर्ती के लिए पेपर लीक के चलते रद्द होने के बाद पुनर्परीक्षा का आयोजन 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को 2-2 पालियों में आयोजित किए जाने का कार्यक्रम हाल ही में जारी किया। इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र (UP Police Admit Card 2024) का इंतजार है। हालांकि, UPPRPB द्वारा एडमिट कार्ड से पहले उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा की जानकारी के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी की जाएगी।

बात दें कि UPPRPB द्वारा उम्मीदवारों को एग्जाम सिटी स्लिप इसलिए पहले जारी की जाएगी ताकि वे समय रहते अपना एग्जाम-डे ट्रैवल प्लान सकें। वहीं, आवंटित परीक्षा शहर में किस केंद्र पर एग्जाम देना है, इसकी जानकारी उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र (UP Police Constable Admit Card 2024) के माध्यम से दी जाएगी। बोर्ड ने एग्जाम सिटी स्लिप और प्रवेश पत्र जारी किए जाने की तारीखों का औपचारिक तौर पर ऐलान नहीं किया है, लेकिन पूर्व परीक्षा के पैटर्न के मुताबिक एग्जाम सिटी स्लिप 10 दिन पहले यानी आज, 14 अगस्त को तथा प्रवेश पत्र 3 दिन पहले यानी 20 अगस्त को जारी किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें - UP Police Exam City Slip: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल एग्जाम सिटी स्लिप जल्द होगी जारी, 4 स्टेप्स में पा सकेंगे परीक्षा शहर की डिटेल

UP Police Admit Card 2024: ऐसे करें डाउनलोड

UPPRPB द्वारा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप और प्रवेश पत्र (UP Police Constable Exam Admit Card) को आधिकारिक वेबसाइट, uppbpb.gov.in के माध्यम से जारी किया जाएगा। इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक इस वेबसाइट पर बोर्ड द्वारा एक्टिव किए जाएंगे। उम्मीदवार इन लिंक पर क्लिक करके सम्बन्धित डाउनलोड पेज पर जा सकेंगे और अपने विवरणों को भरकर सबमिट करके सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।