Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Answer Key: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल 31 अगस्त की परीक्षा के लिए आंसर की जारी, यहां से करें डाउनलोड

यूपी पुलिस भर्ती प्रोन्नति बोर्ड की ओर से 31 अगस्त की परीक्षा के लिए आंसर की जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी इसे कैंडिडेट लॉग इन में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आंसर की में किसी प्रकार की विसंगति होने पर 19 सितंबर तक उस पर आपत्ति दर्ज की जा सकती है। आंसर की लिंक ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर एक्टिव है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 15 Sep 2024 09:23 AM (IST)
Hero Image
UP Police Answer Key यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से 31 अगस्त को दोनों पालियों में आयोजित हुई कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर की डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दी गई है। जिन भी अभ्यर्थियों ने 31 अगस्त की परीक्षा में भाग लिया था वे ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं और कैंडिडेट लॉग इन में जाकर रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि व प्रश्न पुस्तिका क्रमांक दर्ज करके आंसर की डाउनलोड कर लें।

19 सितंबर तक ऑब्जेक्शन दर्ज करने का रहेगा मौका

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे केवल कैंडिडेट लॉग इन के माध्यम से केवल अपनी ही उत्तर पुस्तिका डाउनलोड कर पायेंगे। इसके द्वारा वे अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं और इस दौरान अगर आप किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं हैं तो उस पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। आपत्ति दर्ज करने की लास्ट डेट 19 सितंबर 2024 निर्धारित है।

UP Police Answer Key 2024- डायरेक्ट लिंक

उत्तर कुंजी के आधार पर तैयार होगा रिजल्ट

जो अभ्यर्थी उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज करेंगे यूपी पुलिस प्रोन्नति बोर्ड की ओर से उसका निस्तारण विशेषज्ञों की टीम द्वारा करवाया जायेगा। इसके बाद बोर्ड की ओर से फाइनल आंसर की तैयार की जाएगी और इसी के अनुसार अभ्यर्थियों का परिणाम घोषित किया जाएगा। अंतिम उत्तर कुंजी फाइनल एवं सर्वमान्य होगी और इस पर किसी भी प्रकार से ऑब्जेक्शन नहीं किया जा सकेगा। रिजल्ट एवं फाइनल उत्तर कुंजी के लेटेस्ट अपडेट के लिए अभ्यर्थी समय समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

यह भी पढ़ें- ITBP Driver Recruitment 2024: आईटीबीपी ने कॉन्स्टेबल ड्राइवर के 545 रिक्त पदों पर निकाली भर्ती, इस डेट से शुरू होंगे आवेदन