Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Bharti: कब शुरू होगी यूपी पुलिस 52 हजार कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया, जानें सब अपडेट यहां

UP Police Constable Recruitment 2023 यूपी पुलिस में 52 हजार सिपाही भर्ती नोटिफिकेशन को लेकर पहले प्रशासन की ओर से जानकारी दी गई थी कि यह 15 जुलाई 2023 तक जारी कर दिया जाएगा। हालांकि अब एक महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन अभी सूचना जारी नहीं की गई है। वहीं इस संबंध में टेंडर से जुड़ा यह एक नोटिस जारी किया गया है।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 22 Aug 2023 09:18 AM (IST)
Hero Image
UP Police Bharti: यूपी पुलिस 52 हजार सिपाही भर्ती नोटिफिकेशन जारी होने में अभी लगेगा और समय

एजुकेशन डेस्क। UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस में 52 हजार कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती से जुड़ी बड़ी खबर है। सिपाही भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में और समय लग सकता है। इसकी वजह यह है कि फिलहाल, भर्ती के लिए टेंडर नोटिस जारी किया है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ( UPPRPB) की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, एईओआई (एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट) भेने की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2023 है। इस अवधि के भीतर इच्छुक कंपनियां sampark@uppbpb.gov.in पर पर आवेदन कर सकते हैं। अब ऐसे में, जब पच्चीस अगस्त तक कंपनीज आवेदन करेगी तो फिर इसके बाद आगे की प्रक्रिया होगी। इसलिए जाहिर तौर नोटिफिकेशन जारी होने में और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में वक्त लग जाएगा।  

यह भी पढ़ें - UP Police SI भर्ती होगी सिपाही परीक्षा से कठिन प्रतिस्पर्धा, 1:60 के मुकाबले Constable के लिए 1:47 की फाइट

UP Police Bharti 2023: ऑनलाइन आवेदन से लेकर होगी कंपनी पर ये जिम्मेदारी 

एग्जाम कराने वाली कंपनी के कंधों पर यूपी पुलिस 52 हजार सिपाही भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रक्रिया, एडमिट कार्ड, प्रोविजनल आंसर-की, फाइनल आंसर-की और बायोमेट्रिक वैरीफिकेशन और हेल्पलाइन समेत कई अन्य कार्यों की जिम्मेदारी होगी। वहीं, इन कंपनीज के लिए UPPRPB की ओर से सख्त निर्देश भी जारी किए गए थे। ऐसे में, कंपनीज को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ लें।

UP Police Bharti 2023: 15 जुलाई तक जारी होना था नोटिफिकेशन

यूपी पुलिस में 52 हजार सिपाही भर्ती नोटिफिकेशन को लेकर पहले प्रशासन की ओर से जानकारी दी गई थी कि यह 15 जुलाई, 2023 तक जारी कर दिया जाएगा। हालांकि, पंद्रह जुलाई के बाद अब एक महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन अभी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। वहीं, इस संबंध में टेंडर से जुड़ा यह एक नोटिस जारी किया गया है। 

यह भी पढ़ें: UP Police Bharti: एक-एक दिन गुजारना मुश्किल,यूपी पुलिस 52 हजार सिपाही भर्ती सूचना के इंतजार में बैठे अभ्यर्थी

यह भी पढ़ें: UP Police Constable Bharti: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए होनी चाहिए ये योग्यता, पढ़ें डिटेल