Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए कब जारी होगा नोटिफिकेशन, पढ़ें अपडेट

उत्तर प्रदेश पुलिस एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से पुलिस कॉन्स्टेबल सब इंस्पेक्टर रेडियो ऑपरेटर जेल वार्डन और कंप्यूटर ऑपरेटर पदों पर होने वाली भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जा सकता है। नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही भर्ती के लिए आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया जाएगा जिसके बाद आप तय की गई तिथियों में ऑनलाइन फॉर्म भर सकेंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 07 Dec 2023 06:38 PM (IST)
Hero Image
UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस भर्ती के लिए लिए जल्द जारी हो सकता है नोटिफिकेशन।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल के 52699 पदों के लिए भर्ती निकाली जानी है। इस भर्ती की घोषणा पहले ही की जा चुकी है जिसके बाद से अभ्यर्थियों को इस भर्ती के निकलने का बेसब्री से इंतजार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जा सकता है। हालांकि अभी तक विभाग की ओर से कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गयी है। इसलिए भर्ती से जुड़ी डिटेल के लिए समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

UP Police Bharti: पुलिस कॉन्स्टेबल के अलावा इन पदों पर भी होनी है भर्ती

यूपीपीआरपीबी की ओर से कॉन्स्टेबल के 52 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती करवाने के अलावा अन्य पदों पर भी भर्ती निकाली जाएगी। इसमें से सब इंस्पेक्टर के 2469 पदों, रेडियो ऑपरेटर के 545 पदों, जेल वार्डन के 521 पदों और कंप्यूटर ऑपरेटर के 2833 पदों पर भर्ती जल्द ही शुरू की जा सकती है। इन पदों के लिए भी नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जा सकता है। एक बार आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद अभ्यर्थी निर्धारित तिथियों में इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे।

UP Police Constable Bharti: कौन कर सकेगा आवेदन

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं/ इंटरमीडिएट उत्तीर्ण होना आवश्यक होगा वहीं सब इंस्पेक्टर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने ग्रेजुएशन डिग्री उत्तीर्ण की हो।

UP Police Constable Recruitment 2023: कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयन के लिए उम्मीदवारों को पहले लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा। लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवार शारीरिक दक्षता परीक्षा और मेडिकल टेस्ट में शामिल हो सकेंगे। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें- AIIMS Recruitment 2023: एम्स बीबीनगर में सीनियर रेजिडेंट पदों पर हो रही भर्ती, 19 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन