Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Bharti: एक-एक दिन गुजारना मुश्किल,यूपी पुलिस 52 हजार सिपाही भर्ती सूचना के इंतजार में बैठे अभ्यर्थी

UP Police Bharti 2023 प्रशासन की ओर से पहले कहा गया था कि 52 हजार सिपाही के पदों पर भर्ती के लिए 15 जुलाई 2023 तक नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। इस आधार पर उम्मीद की जा रही थी कि पंद्रह या फिर इसके बाद एक या दो दिनों के भीतर नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। हालांकि ऐसा नहीं हुआ है।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Fri, 21 Jul 2023 10:31 AM (IST)
Hero Image
UP Police Bharti: यूपी पुलिस में 52 हजार सिपाही भर्ती नोटिफिकेशन जल्द होगा रिलीज

 एजुकेशन डेस्क। UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस में 52 हजार सिपाही भर्ती नोटिफिकेशन के इंतजार में बैठे लाखों अभ्यर्थियों का एक-एक दिन बड़ी मुश्किल से गुजर रहा है। कैंडिडेट्स बड़ी बेसब्री से इस वक्त आधिकारिक नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं। वहीं, इस संबंध में फिलहाल, उत्तर प्रदेश पुलिस एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से कोई सूचना जारी नहीं किया गया है। ऐसे में कैंडिडेट्स परेशान हैं कि आखिर कब भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी।

दरअसल, प्रशासन की ओर से पहले कहा गया था कि 52 हजार सिपाही के पदों पर भर्ती के लिए 15 जुलाई, 2023 तक नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। इस आधार पर उम्मीद की जा रही थी कि पंद्रह या फिर इसके बाद एक या दो दिनों के भीतर नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ है। अब तक तो पांच दिन से ज्यादा बीत चुके हैं। इसी वजह से अब अभ्यर्थियों का एक-एक दिन काटना मुश्किल हो रहा है।

यह भी पढ़ें: एज लिमिट बढ़वाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे अभ्यर्थी, पढ़ें यूपी कॉन्स्टेबल आयु सीमा पर ये बड़ी अपडेट

उम्र सीमा बढ़वाने के लिए अभ्यर्थी कर रहे कोशिश

कॉन्स्टेबल भर्ती के पदों पर आयु सीमा बढ़वाने के लिए भी अभ्यर्थी लगातार कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में हाल ही में प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी प्रशांत पांडेय ने सीएम को एक पत्र लिखकर समस्या बताई है। भेजे गए पत्र में समिति की ओर से कहा गया है कि साल 2018 के बाद से कॉन्स्टेबल भर्ती नहीं हुई है। इस वजह से तमाम अभ्यर्थी ओवरएज हो गए हैं। अब ऐसे में सीएम से अनुरोध है कि वे उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दें। इसके पहले, बीजेपी विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस ने भी युवाओं की इस समस्या को सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने उठाया था। उन्होंने भी कहा था कि लंबे समय से वैकेंसी नहीं आने के चलते अभ्यर्थियों की आयु ज्यादा हो चुकी है। ऐसे में उन्हें एज लिमिट में छूट दी जाए।

यह भी पढ़ें: UP Police Bharti: सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंचा यूपी पुलिस 52 हजार सिपाही भर्ती का मामला, जानिए क्या है वजह