Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police: जानिए हाइब्रिड मोड परीक्षा के बारे में, यूपी में 52 हजार कांस्टेबल पदों पर इसके जरिए होनी है भर्ती

UP Police Bharti 2023 52699 पदों पर सिपाहियों की नियुक्ति के लिए आयोजित होने वाली इस परीक्षा में अभ्यर्थियों को क्वैश्चन पेपर ऑनलाइन उपलब्ध कराएं जाएंगे जबकि कैंडिडेट्स को क्वैश्चन के आंसर ऑफलाइन मोड में यानी कि कांपी पर लिखने होंगे। UPPRPB ने यह फैसला भर्ती परीक्षा के दौरान होने होने वाली धांधली से बचने के लिया है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 27 Jun 2023 09:28 AM (IST)
Hero Image
UP Police Bharti 2023: यूपी में जल्द ही कांस्टेबल के पदों पर भर्ती होने वाली है।

 एजुकेशन डेस्क। UP Police Bharti 2023: यूपी में जल्द ही कांस्टेबल के पदों पर भर्ती होने वाली है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 52 हजार से ज्यादा पदोंं पर नियुक्तियां की जाएंगी। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ( UPPRPB) जुलाई में इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन भी जारी करने जा रहा हैं। वहीं, इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन हाइब्रिड मोड के आधार पर होगा। ऐसे में आज, हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर क्या होती है हाइब्रिड मोड परीक्षा?

52,699 पदों पर सिपाहियों की नियुक्ति के लिए आयोजित होने वाली इस परीक्षा में अभ्यर्थियों को क्वैश्चन पेपर ऑनलाइन उपलब्ध कराएं जाएंगे, जबकि कैंडिडेट्स को क्वैश्चन के आंसर ऑफलाइन मोड में यानी कि कांपी पर लिखने होंगे। UPPRPB ने यह फैसला भर्ती परीक्षा के दौरान होने होने वाली धांधली से बचने के लिया है। ऑनलाइन प्रश्न पत्र उपलब्ध होने से पेपर के लीक होने के खतरे से बचा जा सकता है।

UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस में कांस्टेबल के साथ एसआई की भी होगी भर्ती 

यूपी पुलिस में कांस्टेबल के साथ-साथ एसआई की भी भर्ती होने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सिपाहियों के साथ सब इंस्पेक्टर के खाली पड़े पदों को भरने के लिए भी जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। हालांकि, इस संबंध में अभी कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं हुई है, इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि सटीक जानकारी के लिए वे ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें, जिससे उन्हें ताजा अपडेट मिल सके।  

यह भी पढ़ें: UP Police Bharti 2023: सीएम योगी ने यूपी पुलिस भर्ती के संबंध में की बड़ी घोषणा, लाखों उम्मीदवार करें चेक

यह भी पढ़ें: UP Police SI Bharti 2023: कर लें तैयारी, यूपी में कांस्टेबल के साथ एसआई के पदों पर भी होने वाली है भर्ती

यह भी पढ़ें: Live Sarkari Naukri 2023: राजस्थान में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकाली भर्ती, जानिए कहां-कहां और है मौका