Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police: खुशखबरी: अब इस तारीख तक करें यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन, UPPRPB ने बढ़ाई लास्ट डेट

उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की ओर से जारी सूचना के अनुसार कुल 546 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इनमें आरक्षी नागरिक पुलिस के 372 और आरक्षी पीएसी के 174 पद शामिल हैं। इनके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2023 तय की गई है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Thu, 04 Jan 2024 12:08 PM (IST)
Hero Image
UP Police Bharti :अब इस तारीख तक करें यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन, UPPRPB ने बढ़ाई लास्ट डेट

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपी पुलिस में स्पोर्ट्स कोटा के तहत निकली कॉन्स्टेबल वैकेंसी के संबंध में अहम अपडेट है। उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड ने राज्य पुलिस में खेल कोटे के तहत निकाली आरक्षी नागरिक पुलिस/पीएसी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 15 जनवरी, 2024 तक के लिए बढ़ा दिया है। अब ऐसे में, जिन कैंडिडेट्स ने अभी तक इस वैकेंसी के लिए आवेदन नहीं कर पाया थ और वे योग्य भी हैं तो वे ऐसा कर सकते हैं।

UP Police Constable Bharti 2024: uppbpb.gov.in पर करें आवेदन 

उम्मीदवारों को अप्लाई करने के लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट https://uppbpb.gov.in/ पर जाकर आवेदन करना होगा। बता दें कि इसके पहले एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 1 जनवरी, 2024 थी, लेकिन अब बढ़ाकर उम्मीदवारों को 15 जनवरी तक का समय दिया गया है।

UP Police Constable Bharti 2024: ये देनी होगी फीस 

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को बतौर शुल्क 400 रुपये देने होंगे। वहीं, अभ्यर्थियों को को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण या कोई अन्य समकक्ष योग्यता प्राप्त किया होना चाहिए। इसके अलावा, खेल से जुड़े नियमों और योग्यताओं की जांच करने के लिए पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

UP Police Constable Bharti 2024: कुल 546 पदों पर होनी है नियुक्ति 

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल 546 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इनमें आरक्षी नागरिक पुलिस के 372 और आरक्षी पीएसी के 174 पद शामिल हैं। इनके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी, 2023 तय की गई है। वहीं, इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन में नियमों की जांच करनी चाहिए। 

यह भी पढ़ें: UP Police: यूपी पुलिस में कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर निकली भर्ती, इस डेट से शुरू होंगे आवेदन, पढ़ें सब डिटेल