Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Bharti: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए स्वयं कर सकेंगे आवेदन, कैफे के अतिरिक्त चार्ज से मिलेगी मुक्ति

उत्तर प्रदेश पुलिस एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से सिपाही के 60 हजार से ज्यादा पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 दिसंबर 2023 से शुरू हो रही है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन की सोच रहे हैं वे इसमें शामिल होने के लिए स्वयं भी आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन से संबंधित पूरी जानकारी आप यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 25 Dec 2023 11:11 AM (IST)
Hero Image
UP Police Bharti 2024 के लिए आवेदन 27 से, आवेदन प्रॉसेस की जानकारी यहां से करें प्राप्त।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से कॉन्स्टेब के 60244 रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। पिछले कई महीनों से अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे थे जो अब समाप्त होने वाला है।

इस भर्ती के लिए पात्र अभ्यर्थी 27 दिसंबर 2023 से ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 16 जनवरी 2024 तय की गयी है। अभ्यर्थी तय तिथि से पहले ही आवेदन करना सुनिश्चित कर लें, अंतिम समय में वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ने से आप आवेदन करने से वंचित हो सकते हैं।

UP Police Bharti 2023 Online Form: कैसे कर सकेंगे आवेदन

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 में आवेदन पत्र भरने से पहले अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन प्रॉसेस की जानकारी प्राप्त होना अनिवार्य है। इससे आप बिना कैफे में अतिरिक्त चार्ज देते हुए स्वयं ही आवेदन पत्र भर सकेंगे। आवेदन पत्र भरने से संबंधित जानकारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन में प्रदान की गयी है, जिससे संबंधित जानकारी हम यहां उपलब्ध करवा रहे हैं। इसको फॉलो कर आप आसानी से स्वयं आवेदन पत्र भर सकेंगे।

आवेदन पत्र भरने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर All Notification/ Advertisement लिंक पर क्लिक करना होगा। उसका बाद आपको आरक्षी नागरिक पुलिस के लिए Candidate's Registration पर क्लिक करके आगे की प्रक्रिया को पूर्ण करना होगा।

UP Police Bharti 2024: आवेदन से संबंधित महत्वपूर्ण बिंदु

  • ऑनलाइन आवेदन के पहले चरण में आपको पंजीकरण करना होगा।
  • द्वितीय चरण में अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • तीसरे चरण में शुल्क जमा करने के उपरांत अभ्यर्थी पुनः बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर आकर आवेदन पत्र पुरे विवरण के साथ भरकर सबमिट कर देंगे।
  • अंत में उम्मीदवार पूर्ण रूप से भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

UP Police Constable Vacancy 2023: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को 400 रुपये एप्लीकेशन फीस के रूप में भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड/ इंटरनेट बैंकिंग/ यूपीआई का उपयोग करके किया जा सकेगा।

UP Police Constable Recruitment 2023: आवेदन से संबंधित जानकारी भी कर सकेंगे प्राप्त

अगर उम्मीदवारों को स्वयं आवेदन पत्र भरने में किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना करना पड़े तो वे तुरंत ही उसके निराकरण के लिए हेल्प लाइन नंबर 044-47749010 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- UP Police Bharti 2024: नहीं मिली आयु सीमा में छूट, यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के आवेदन 27 दिसंबर से