Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Bharti 2024: कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा तिथि पर बड़ी अपडेट, पढ़ें कब है एग्जाम और कब आएंगे प्रवेश पत्र

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए विभिन्न मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 18 फरवरी 2024 को परीक्षा का आयोजन हो सकता है। इसके लिए तैयारियां भी जोरो-शोरो से की जा रही है। हालांकि अभी भी अभ्यर्थी इस बात को न भूलें कि बोर्ड की ओर से किसी एग्जाम डेट या प्रवेश पत्र का एलान नहीं हुआ है। इसलिए परीक्षार्थियों को आधिकारिक जानकारी के लिए पोर्टल पर ही विजिट करना चाहिए।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Mon, 22 Jan 2024 09:23 AM (IST)
Hero Image
UP Police Bharti 2024: फरवरी में इस डेट को है यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा, जानें कब आएंगे प्रवेश पत्र

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। 60 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती के लिए आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड रिलीज किए जाएंगे। हालांकि, अभी तक उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से कॉन्स्टेबल एग्जाम डेट और एडमिट कार्ड को लेकर कोई भी सूचना जारी नहीं की गई है। लेकिन तमाम मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि इस वैकेंसी के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन फरवरी माह में किया जाएगा।

UP Police Constable Bharti 2024 Exam: फरवरी में 18 तारीख को हो सकती है परीक्षा

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 18 फरवरी, 2024 को परीक्षा का आयोजन हो सकता है। इसके लिए तैयारियां भी जोरो-शोरो से की जा रही है। हालांकि, अभी भी अभ्यर्थी इस बात को न भूलें कि बोर्ड की ओर से किसी एग्जाम डेट या प्रवेश पत्र  जारी होने की तारीख का कोई एलान नहीं हुआ है और इसलिए परीक्षार्थियों को आधिकारिक जानकारी के लिए पोर्टल uppbpb.gov.in पर ही विजिट करना चाहिए।

UP Police Bharti 2024 Admit Card:कब आंएगे एडमिट कार्ड

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन अगर फरवरी माह में होता है तो उस आधार पर संभावना है कि अगले महीने यानी कि फरवरी के पहले सप्ताह में प्रवेश पत्र रिलीज कर दिए जाएं। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद यह आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकेंगे। बता दें कि लंबे समय बाद यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती निकलने के चलते भारी संख्या में उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर रहे हैं। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: UP Police Constable Bharti: सिपाही भर्ती परीक्षा में होगा कड़ा मुकाबला, सफल होने के लिए खुद को ऐसे करें तैयार