Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड 13 फरवरी को होंगे जारी, uppbpb.gov.in पर कर सकेंगे डाउनलोड

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल के 60 हजार से अधिक पदों पर हो रही कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 17 एवं 18 फरवरी 2024 को किया जायेगा। इस एग्जाम में शामिल होने के लिए आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड 13 फरवरी 2024 को ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी कर दिए जाएंगे।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Sun, 11 Feb 2024 09:36 AM (IST)
Hero Image
UP Police Constable Admit Card 2024 ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर 13 फरवरी को होंगे जारी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में कॉन्स्टेबल के 60244 रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 17 एवं 18 फरवरी 2024 को राज्यभर में निर्धारित एग्जाम सेंटर पर किया जायेगा जिसके लिए उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड 13 फरवरी 2024 को जारी कर दिए जाएंगे।

प्रवेश पत्र उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किये जाएंगे जहां से आप मांगी गयी डिटेल (लॉगिन क्रेडेंशियल) दर्ज करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

UP Police Constable Admit Card: ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

  • यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर विजिट करना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर प्रवेश पत्र जारी होते ही लिंक एक्टिव हो जायेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • अब आपको लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज कर सबमिट करना होगा।
  • जानकारी सबमिट करते ही आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं वे ध्यान रखें कि एग्जाम सेंटर पर एडमिट कार्ड एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं ताकि आपका वेरिफिकेशन हो सके। बिना एडमिट कार्ड एवं पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी और आप एग्जाम देने से वंचित हो जायेंगे।

UP Police Constable Admit Card 2024: परीक्षा पैटर्न

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में उम्मीदवारों से बहुविकल्पीय प्रकार के 150 प्रश्न पूछे जायेंगे। प्रत्येक सही उत्तर के लिए उम्मीदवारों को 2 अंक प्रदान किये जाएंगे। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस बार एग्जाम में माइनस मार्किंग का प्रावधान भी रखा गया है। प्रत्येक गलत उत्तर देने पर 0.5 अंक की कटौती की जाएगी। प्रश्न पत्र हल करने के लिए उम्मीदवारों को कुल 2 घंटे का समय प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Agniveer Recruitment 2024: इंडियन आर्मी में अग्निवीर पदों के लिए आवेदन आज से शुरू, 21 मार्च तक भर सकते हैं फॉर्म