Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Constable Admit Card: यूपीपीआरपीबी ने 30 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किए जारी, यहां से करें डाउनलोड

UPPRPB की ओर से आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती 2023 हेतु दिनांक 30 अगस्त 2024 को परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र डाउनलोड करने हेतु लिंक एक्टिव कर दिया गया है। आवेदनकर्ता अपना प्रवेश पत्र तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 27 Aug 2024 01:15 PM (IST)
Hero Image
UP Police Constable Admit Card यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा 30 अगस्त को होने वाली यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। जिन उम्मीदवारों की परीक्षा 30 अगस्त को है वे तुरंत ही अपना प्रवेश पत्र UPPRPB की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर या पोर्टल https://ctcp24.com/uppbpbcst23/index.aspx?s=35 पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको लॉग इन डिटेल दर्ज करना होगा।

यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • 30 अगस्त को परीक्षा में भाग लेने जा रहे अभ्यर्थी यहां दी जा रही स्टेप्स को फॉलो कर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही नीचे दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आप प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
  • यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको एडमिट कार्ड से संबंधित नोटिस पर क्लिक करना है।
  • अब नए पोर्टल पर आपको कैंडिडेट लॉग इन पर क्लिक करना है।
  • अब पंजीकरण संख्या (Registration Number) और जन्म तिथि (Date of Birth) दर्ज करें।
  • इसके बाद आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर लें।

UP Police Constable Admit Card 2024 Link

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल के कुल 60244 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से जनरल श्रेणी के लिए 24102 पद, ओबीसी वर्ग के लिए 16264 पद, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 6024 पद, एससी के लिए 12650 पद और एसटी के लिए 1204 आरक्षित हैं। भर्ती के परीक्षा का आयोजन 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 को राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जायेगा। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- इंडियन बैंक में लोकल बैंक ऑफिसर पदों पर ग्रेजुएट अभ्यर्थियों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द कर लें अप्लाई