Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Bharti: सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंचा यूपी पुलिस 52 हजार सिपाही भर्ती का मामला, जानिए क्या है वजह

UP Police Constable Recruitment 2023 बीजेपी विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस ने भी इस मुद्दे को सीएम के समक्ष रखा था। उन्होंने भी यह कहा था कि कॉन्स्टेबल रिक्रूटमेंट के लिए जनरल कैटेगिरी की आयु 18 से 23 वर्ष होती है लेकिन लंबे समय से भर्ती नहीं आई है जिसके चलते कैंडिडेट्स ओवर एज हो गए हैं। ऐसे में उम्मीदवारों का भविष्य खतरे में हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Sun, 23 Jul 2023 06:44 AM (IST)
Hero Image
UP Police Bharti 2023: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती में आयु सीमा में छूट की मांग को लेकर लिखा लेटर

एजुकेशन डेस्क। UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी पुलिस में 52 हजार सिपाही भर्ती का मामला अब सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंच गया है। उम्मीदवारों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आयु सीमा में छूट की मांग की है। इस संबंध में प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी प्रशांत पांडेय ने सीएम को भेजे लेटर में कहा है कि साल 2018 के बाद से कॉन्स्टेबल भर्ती नहीं हुई है, जिसके चलते लाखों उम्मीदवारों की एज ज्यादा हो चुकी है। इसलिए इन कैंडिडेट्स के भविष्य को देखते हुए आयु सीमा की गणना 2018 से किया जाए या फिर 5 वर्ष की छूट दिया जाए।

इसके पहले बीजेपी विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस ने भी इस मुद्दे को सीएम के समक्ष रखा था। उन्होंने भी यह कहा था कि कॉन्स्टेबल रिक्रूटमेंट के लिए जनलर कैटेगिरी की आयु 18 से 23 वर्ष होती है लेकिन लंबे समय से भर्ती नहीं आई है, जिसके चलते कैंडिडेट्स ओवर एज हो गए हैं। इसलिए उन्होंने भी सीएम से अनुरोध किया था कि वे इन उम्मीदवारों के हित में कोई फैसला लें।

15 जुलाई को जारी होना था नोटिफिकेशन 

बता दें कि यूपी पुलिस में 52299 कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए नोटिफिकेशन भी 15 जुलाई, 2023 तक जारी होना था। हालांकि, अभी तक तो इस संबंध में कोई सूचना जारी नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से कोई सूचना जारी कर दी जाएगी। सूचना जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट https://uppbpb.gov.in/ पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उम्मीदवारों को एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि जैसे ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो, वे समय से आवेदन कर दें, क्योंकि अंतिम समय पर सर्वर पर भारी लोड पढ़ने से कई बार तकनीकी समस्याएं पैदा होने लगती हैं। इसलिए इस बात का खास ध्यान दें।

यह भी पढ़ें: UP Police Bharti 2023: कितने दिन में आएगा यूपी पुलिस 52000 काॅन्स्टेबल भर्ती नोटिफिकेशन, जांच लें यहां

यह भी पढ़ें: एज लिमिट बढ़वाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे अभ्यर्थी, पढ़ें यूपी कॉन्स्टेबल आयु सीमा पर ये बड़ी अपडेट