Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Bharti: यूपी सिपाही भर्ती को लेकर भारी क्रेज, 50 लाख से ज्यादा आए आवेदन, महिलाएं भी नहीं हैं पीछे

फिलहाल इस वैकेंसी के लिए आवेदन फॉर्म में करेक्शन की प्रक्रिया चल रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से जारी हुई हाल ही में सूचना के मुताबिक सिपाही भर्ती के लिए कैंडिडेट्स 20 जनवरी 2024 तक आवेदन शुल्क समायोजन और फॉर्म में सुधार कर सकते हैं। इसके बाद लिंक को पोर्टल से हटा दिया जाएगा।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Thu, 18 Jan 2024 11:19 AM (IST)
Hero Image
UP Police Bharti:यूपी सिपाही भर्ती को लेकर भारी क्रेज, 50 लाख से ज्यादा आए आवेदन, महिलाएं भी नहीं हैं पीछे

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपी पुलिस में 60244 पदों पर निकली कॉन्स्टेबल भर्ती को लेकर प्रदेश के युवाओं में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। अभी तक वैकेंसी के लिए 50 लाख आवेदन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आ चुके हैं। खास बात यह है कि पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं ने भी लंबे समय बाद निकली इस भर्ती के लिए जमकर आवेदन किया है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सिपाही भर्ती के लिए आए कुल 50.14 लाख आवेदन में से 15 लाख महिलाएं हैं। हालांकि, इन आंकड़ों के संबंध में UPPRPB की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है। 

UP Police Bharti:  इस तारीख तक करें एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार

फिलहाल, इस वैकेंसी के लिए आवेदन फॉर्म में करेक्शन की प्रक्रिया चल रही है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से जारी हुई हाल ही में सूचना के मुताबिक, सिपाही भर्ती के लिए कैंडिडेट्स 20 जनवरी, 2024 तक आवेदन शुल्क समायोजन और फॉर्म में सुधार कर सकते हैं। इसके बाद लिंक को पोर्टल से हटा दिया जाएगा। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें। इसके साथ ही ऐसे उम्मीदवार, जो डिजीलॉकर के माध्यम से अभिलेखों को अभी तक अपलोड नहीं कर पाए हैं, वे भी 20 जनवरी, 2024 तक ऐसा कर सकते हैं। इस संबंध में आधिकारिक सूचना पढ़ने के लिए उम्मीदवार डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।  

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना 

इस आधिकारिक सूचना में यह भी कहा गया है कि अभ्यर्थी लिखित परीक्षा सहित अन्य भर्ती से जुड़ी अहम सूचनाएं आधिकारिक वेबसाइट पर ही रिलीज की जाएंगी। अभ्यर्थी पोर्टल पर ही विजिट करते रहें। बता दें कि तमाम मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस वैकेंसी के लिए फरवरी में परीक्षा का आयोजन हो सकता है। इसके लिए बोर्ड तैयारियां भी कर रहा है। हालांकि, सटीक डेट तो बोर्ड की ओर से जारी होने के बाद ही मालूम हो सकेगी। 

यह भी पढ़ें: UP Police Bharti 2024: फरवरी में इस डेट को है यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा, जानें कब आएंगे प्रवेश पत्र