Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Exam 2024: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए ऐसे जानें अपनी टेस्ट सिटी और एग्जाम डेट

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल पुनर्परीक्षा 2023-24 का आयोजन 23 24 25 30 व 31 अगस्त को 2-2 घंटों की दो पालियों में आयोजित करने की घोषणा की है। ये पालियां सुबह 10 बजे और दोपहर 3 बजे से शुरू होंगी। इनमें से आवंटित परीक्षा तिथि व पाली के साथ-साथ परीक्षा शहर की जानकारी के लिए स्लिप आज 16 अगस्त से डाउनलोड करें।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Fri, 16 Aug 2024 03:57 PM (IST)
Hero Image
UP Police Constable Exam 2024: टेस्ट सिटी स्लिप को आधिकारिक वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर शाम 5 बजे से डाउनलोड करें।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा 2024 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए अपडेट। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा आरक्षी नागरिक पुलिस के 60 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली पुनर्परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर (Exam City) और निश्चित तारीख (Exam Date) व पाली (Exam Shift) की सूचना आज यानी शुक्रवार, 16 अगस्त से डाउनलोड कर सकते हैं। बोर्ड द्वारा बृहस्पतिवार, 15 अगस्त को जारी अधिसूचना के मुताबिक उम्मीदवार अपनी एग्जाम डेट व टेस्ट सिटी स्लिप को आधिकारिक वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर शाम 5 बजे से डाउनलोड कर सकते हैं।

UP Police Constable Exam 2024: इन स्टेप में करें डाउनलोड

इससे पहले UPPRPB ने यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल पुनर्परीक्षा 2023-24 का आयोजन 23, 24, 25 और 30 व 31 अगस्त को 2-2 घंटों की दो पालियों में आयोजित किए जाने की घोषणा की है। ये पालियां सुबह 10 बजे और दोपहर 3 बजे से शुरू होंगी। इनमें से अपनी आवंटित परीक्षा तिथि व पाली के साथ-साथ परीक्षा शहर की जानकारी के लिए उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें और सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद उम्मीदवार नए पेज पर अपने विवरण (पंजीकरण संख्या एवं जन्म-तिथि) भरकर सबमिट करके अपनी टेस्ट सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकेंगे।

UPPRPB अधिसूचना लिंक

यह भी पढ़ें- UP Police Admit Card 2024: यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र पहले जारी होगी एग्जाम सिटी स्लिप

UP Police Constable Exam 2024: एडमिट कार्ड इस दिन होंगे जारी

इसके साथ ही UPPRPB ने यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा 2024 में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को जरूरी प्रवेश पत्र (Admit Card) जारी किए जाने की तारीख को लेकर भी जानकारी अधिसूचना में दी है। इसके अनुसार उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र परीक्षा की तिथि से 3 दिन पहले डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए अलग लिंक बोर्ड की वेबसाइट पर एक्टिव किया जाएगा।