Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक और नकल की सूचना इस वॉट्सऐप नंबर पर करें सेंड, पहचान रहेगी गुप्त

UPPRPB द्वारा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा (UP Police Constable Exam 2024) का आयोजन 23 24 25 30 और 31 अगस्त को 2-2 पालियों में किया जाना है। बोर्ड ने पेपर लीक नकल सॉल्वर गैंग आदि की सूचना देने के लिए WhatsApp नंबर जारी किया है जिस पर किसी भी प्रकार की अनियमितता की जानकारी दी जा सकती है। साझा करने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जायेगी।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Fri, 23 Aug 2024 07:39 AM (IST)
Hero Image
UP Police Constable Exam 2024: उम्मीदवारों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा नागरिक पुलिस में आरक्षी (Constable) के पदों पर भर्ती की पुनर्परीक्षा का आयोजन आज यानी शुक्रवार, 23 अगस्त से किया जाना है। पिछली बार पेपर लीक के सामने आए मामले को देखते हुए इस बार बोर्ड ने किसी भी प्रकार की अनियमितता पर लगाम लगाने और तुरंत कार्रवाई के लिए विशेष इंतजाम किए हैं। इस कड़ी में UPPRPB ने पेपर लीक और नकल माफिया की सूचना देने के लिए WhatsApp Number 9454457951 जारी किया है, जिस पर किसी भी प्रकार की अनियमितता की जानकारी दी जा सकती है।

UP Police Constable Exam 2024: पहचान रहेगी गुप्त

UPPRPB द्वारा ने इस सम्बन्ध में एक विज्ञप्ति 5 अगस्त को जारी की थी, जिसके अनुसार भर्ती परीक्षाओं में शुचिता भंग करने सम्बन्धी किसी भी प्रयास की जानकारी यथा - पेपर लीक, पेपर क्रय विक्रय, परीक्षा में नकल, सॉल्वर गैंग अथवा अन्य किसी भी अवांछनीय गतिविधि की जानकारी बोर्ड को निम्न माध्यम से उपलब्ध करायी जा सकती है। साझा करने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जायेगी:-

  • 1.Email Id: satarkata.policeboard@gmail.com
  • 2.WhatsApp Number: 9454457951

यह भी पढ़ें - UP Police Exam Date: 23 अगस्त से होगी यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा, नकल करने पर 1 करोड़ का जुर्माना

UP Police Constable Exam 2024: उम्मीदवारों के लिए हेल्पलाइन भी जारी

इसके अतिरिक्त UPPRPB ने आरक्षी भर्ती परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे लाखों उम्मीदवारों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 8867786192 एवं 9773790762 भी जारी किया है। इनके माध्यम से अभ्यर्थी परीक्षा सम्बन्धी समस्याओं के लिए उक्त हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवार जान लें ये 10 बड़ी बातें, एग्जाम-डे पर नहीं होगी परेशानी

बता दें कि UPPRPB द्वारा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को 2-2 पालियों में किया जाना है। इनमें से पहले तीन दिनों की परीक्षाओं के लिए Admit Card जारी किए जा चुके हैं, जिसे उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर एक्टिव लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।