Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Constable Exam Date: कब होगी उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा, यहां चेक करें मंथ और अन्य अपडेट

लंबे इंतजार के बाद हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा राज्य पुलिस में 60 हजार से अधिक पदों को भरने के लिए हाल ही में नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसके बाद से आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है। इस वैकेंसी के लिए अब 16 जनवरी 2024 तक आवेदन फॉर्म स्वीकार किए जाएंगे। वहीं कैंडिडेट्स 18 जनवरी 2024 तक फॉर्म में संशोधन कर सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Fri, 05 Jan 2024 09:22 AM (IST)
Hero Image
UP Police Constable Exam Date: किस महीने में होगी उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा, पढ़ें यहां

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली।  उत्तर प्रदेश पुलिस में फिलहाल 60 हजार कॉस्टेबल के पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। 16 जनवरी, 2024 तक इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म स्वीकार किए जाएंगे। इसी बीच बड़ी अपडेट सामने आई है कि सिपाही भर्ती के लिए परीक्षा (UP Police Constable Exam date) का आयोजन अगले महीने किया जाएगा।

UP Police Constable Vacancy 2023: हाल ही में आयोजित हुई बैठक 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूपी सरकार के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा है कि प्रदेश में 60 हजार पदों के लिए परीक्षा फरवरी माह में होगी। इस संबंध में उन्होंने बीते दिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों के साथ एक बैठक भी की गई है, जिसमें परीक्षा से जुड़ी तैयारियों पर चर्चा की गई। हालांकि, अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि यूपी पुलिस कॉन्टेबल भर्ती परीक्षा के संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। इसलिए सटीक अपडेट के लिए उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

UP Police Constable Bharti 2024: 16 जनवरी तक है आवेदन का मौका 

लंबे इंतजार के बाद हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा राज्य पुलिस में 60 हजार से अधिक पदों को भरने के लिए हाल ही में नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसके बाद से आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है। इस वैकेंसी के लिए अब 16 जनवरी, 2024 तक आवेदन फॉर्म स्वीकार किए जाएंगे। वहीं, कैंडिडेट्स 18 जनवरी, 2024 तक फॉर्म में संशोधन कर सकते हैं। इसके साथ-साथ शुल्क भी जमा कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: UP Police Bharti 2024: अब इस तारीख तक करें यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन, UPPRPB ने बढ़ाई लास्ट डेट

यह भी पढ़ें: UP Police Constable Vacancy 2023: यूपी पुलिस कॉनस्टेबल भर्ती के संबंध में बड़ी खबर, आवेदन से पहले कर लें चेक