Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Police Constable Result 2024: इस तारीख तक घोषित हो सकता है यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल रिजल्ट, जानें संभावित डेट

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन पहले 17 और 18 फरवरी को किया गया था लेकिन पेपर लीक होने के कारण इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। इसके बाद दोबारा परीक्षा अगस्त के महीने में आयोजित की गई थी। वहीं अब कैंडिडेट्स को रिजल्ट का इंतजार है जिसके जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी होने की उम्मीद है।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Tue, 01 Oct 2024 03:44 PM (IST)
Hero Image
यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर होंगे जारी

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा परिणाम की राह देख रहे उम्मीदवारों का इंतजार जल्द ही समाप्त हो सकता है। संभावना जताई जा रही है कि नतीजो का एलान अब से कुछ दिनों के भीतर हो सकता है। फिलहाल, इस संबंध में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से कोई ऑफिशियल जानकारी अभी तक जारी नहीं की गई है लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में नतीजों का एलान हो सकता है। वहीं, एक अन्य रिपोर्ट में तो यह भी कहा गया है कि इस सप्ताह के अंत तक रिजल्ट घोषित हो सकता है। हालांकि, अभ्यर्थी इस बात को न भूलें कि रिजल्ट की डेट का खुलासा UPPBPB की ओर से ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर  अभी तक नहीं किया गया है तो इसलिए उन्हें सलाह दी जाती है कि सटीक अपडेट की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

(Image-Freepik)

UP Police Constable Exam Result 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती एग्जाम रिजल्ट देखने के लिए ये सिंपल टिप्स करेंगे हेल्प

सबसे पहले अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) की आधिकारिक पोर्टल uppbpb.gov.in पर जाएं। अब यहां होमपेज पर लिंक एक्टिव होने के बाद दिख रहे यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परिणाम 2024" लिंक पर जाएं। अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें। अब आपको अपना पंजीकरण नंबर, जन्म तिथि और अन्य आवश्यक जानकारी सबमिट करें और परिणाम देखें। इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा। नतीजे डाउनलोड करें और प्रिंट करें। अगर आवश्यक हो तो उसका एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

UP Police Constable Exam Result 2024: अगस्त में आयोजित हुई थी यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा

यूपी पुलिस काॅन्स्टेबल लिखित परीक्षा दो चरणों में आयोजित की गई थी। एग्जाम का पहला फेज 23, 24 और 25 अगस्त को हुआ था और दूसरा चरण 30 और 31 अगस्त 2024 को कंडक्ट कराया गया था।यह परीक्षा दो पालियों में हुई थी। सुबह का सत्र सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक और दोपहर का सत्र दोपहर 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक हुआ था। 

यह भी पढ़ें: LIVE UP Police Bharti Pariksha Result: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती रिजल्ट जल्द हो सकता है घोषित, PET-PST के लिए रहें तैयार